ब्रेक पर लगाम के साथ सामान्य गति में चलाएं वाहन

सड़क सुरक्षा जागरुकता पत्रक का हुआ विमोचन

भिण्ड, 19 फरवरी। डॉ. श्याम बिहारी शर्मा की स्मृति में सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया महाविद्यालय अड़ोखर में डॉ. श्याम बिहारी शर्मा की स्मृति में बनाए गए ट्रैफिक रूल्स और संकेतों युक्त पत्रक का विमोचन तथा वितरण किया। कार्यक्रम का संचालन प्रो.रामानंद शर्मा ने किया।
इस मौके पर मुख्य वक्ता के रूप में प्रो. इकबाल अली ने बताया कि हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य है कि हम यातायात नियमों का पालन करें, अल्प वयस्कों को वाहन न चलाने दें और ड्राइविंग लाईसेंस धारकों को ही हेलमेट, सीट बेल्ट के साथ चालक की भूमिका के लिए प्रोत्साहित करें। सभी वाहनों पर अधिसंख्य सवारियों का वहिष्कार करें। उन्होंने हेलमेट शब्द के अक्षरों का विशदीकरण करते हुए हेड, आई, लिप्स, माइंड, ईयर, टीथ की सुरक्षा हेतु दुपहिया चालकों के उपयोग हेतु सर्वथा हेलमेट के इस्तेमाल पर जोर दिया और वाहनों को सामान्य गति से चलाने की भी अपील की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अवधराज सिंह तोमर ने कहा कि आज ड्राइविंग शिक्षा की भी महती आवश्यकता है, पालकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को शिक्षा के साथ ड्राइविंग शिक्षा की भी जानकारी दिलाएं। तभी होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सकेगा। कार्यक्रम के अंत में आभार इंजी. विजय प्रकाश शर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर राममोहन शर्मा, डॉ. लोकेन्द्र सिंह चौहान, सेवाराम वर्मा, डॉ. आरके श्रीवास्तव, प्रो. एसएस सोलंकी, प्रो. वीएस कुशवाह सहित विद्यार्थी ओर गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।