आबकारी विभाग के संरक्षण में पनप रहा मिलावटी शराब का अवैध कारोबार : मानसिंह

इंदुर्खी में हुई दो सगे भाइयों की मौत को लेकर जिला अध्यक्ष ने लगाए आबकारी विभाग पर गंभीर आरोप

भिण्ड, 16 जनवरी। बीते रोज इंदुर्खी गांव में मिलावटी शराब के सेवन से हुई दो सगे भाइयों की मौत को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने आबकारी विभाग पर ना सिर्फ गंभीर आरोप लगाए, बल्कि यह भी कहा कि जिलेभर में मिलावटी एवं अवैध शराब का कारोबार आबकारी विभाग के संरक्षण में फल-फूल रहा है। इसका खामियाजा नई युवा पीढ़ी को अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं आबकारी विभाग के आला अधिकारी अपने दफ्तर से निकलना भी मुनासिब नहीं समझते हैं। वहीं मिलावटी शराब का कारोबार करने वाले महीनादारी के रूप में पैसा दफ्तर में ही पहुंचा देते हैं। इसी कारण आबकारी अधिकारियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि इस मिलावटी अवैध शराब के कारोबार से कितने लोगों की जान जा रही है।

बुढ़ापे में छिना पिता का सहारा, दो की मौत, एक लड़ रहा जिंदगी की लड़ाई

बता दें कि अवैध मिलावटी शराब के सेवन से इंदुर्खी गांव के 25 वर्षीय मनीष जाटव और 22 वर्षीय छोटू जाटव की शुक्रवार को मौत हो गई थी, वहीं शिवसिंह जाटव ग्वालियर में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। बावजूद इसके आबकारी विभाग कुंभकरण की नींद से अभी तक नहीं जागा है। जल्द ही जिला प्रशासन द्वारा आबकारी विभाग पर कार्रवाई नहीं की गई तो जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी एवं इंदुर्खी गांव के दोनों बेटों के पिता नरेन्द्र जाटव व ग्वालियर में इलाज करा रहे शिवसिंह के परिवार को उचित मुआवजा दिलाने एवं इस मामले की पूरी जांच कराकर जिन लोगों द्वारा इस अवैध शराब के कारोबार को चलाया जा रहा है एवं इस पूरे कारोबार में संलिप्त अधिकारियों पर दण्डात्मक कार्रवाई को लेकर आंदोलन करेगी।

पहले भी जा चुकी कई लोगों की जान, जिलेभर में फल-फूल रही अवैध शराब की फैक्ट्री

कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाह ने कहा कि अवैध मिलावटी शराब के सेवन से पहले भी दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है। इसका खामियाजा बुजुर्ग माता-पिता एवं नवविवाहिताओं को भुगतना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, भिण्ड शहर के अलावा गोरमी, मेहगांव, गोहद, मालनपुर, मौ, अमायन, फूफ, रौन, मिहोना, लहार में बड़े पैमाने पर अवैध मिलावटी शराब का कारोबार बड़ी ही सहजता से फल फूल रहा है। इसको लेकर आबकारी विभाग ने अभी तक कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है। जल्द ही कांग्रेस पार्टी आबकारी विभाग के खिलाफ हजारों की संख्या में सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी। क्योंकि इस प्रकार के अधिकारियों की जिले में कोई जरूरत नहीं है।