नगर के मन्दिरों की करें साफ-सफाई एवं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन जलाएं दीपक : आर्य

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ठाडेश्वरी मन्दिर पर चलाया स्वच्छता अभियान

भिण्ड, 16 जनवरी। अयोध्या धाम में 22 जनवरी को होने जा रही भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में मंगलवार को मालनपुर नगर के धार्मिक स्थल ठाडेश्वरी मन्दिर पर भाजपा अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्वमंत्री लालसिंह आर्य ने स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के तहत नगर परिषद की टीम ने मन्दिर परिसर में साफ सफाई करते हुए कचरे को उठाया।
इस अवसर पर लालसिंह आर्य ने कहा कि स्वच्छता ही सबसे बडी सेवा स्वच्छता में ही भगवान का निवास रहता है। मालनपुर में ऐसा एक भी मन्दिर ना रहे जिसकी साफ-सफाई ना हो, मैं मालनपुर के समस्त कार्यकर्ताओं, समस्त ग्राम एवं नगर वासियों से अपील करता हूं कि अपने मोहल्ले वार्ड में बने मन्दिर की साफ-सफाई कर 22 जनवरी को श्रीराम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के दिन मन्दिरों को सजाएं और भजन कीर्तन करें। अपने-अपने घरों में पांच दीपक अवश्य जलाएं। जिस प्रकार हम अपने घर को साफ रखते हैं, उसी प्रकार गली और मोहल्ले के मन्दिरों को साफ रखें। उन्होंने शबरी और श्रीराम के प्रसंग पर प्रकाश डालते हुए कहा कि शबरी अपने निवास स्थान को बडा स्वच्छ और साफ रखती थी, इसलिए श्रीराम को वहां जाना पडा था, स्वच्छता ही सेवा है। राम मन्दिर के लिए साढे तीन लाख लोगों ने बलिदान दिया है, आज हम और आप बडे भाग्यशाली हैं जो 22 जनवरी को श्रीराम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे। यह हम सबके लिए बडी गौरव की बात है।
इस मौके पर नगर परिषद सीएमओ मालनपुर यशवंत राठौर, अध्यक्ष राजश्री मुकेश किरार, भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता रामकुमार शर्मा, नप के स्वच्छता इंस्पेक्टर राघवेन्द्र शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, पूर्व मण्डी अध्यक्ष मेहताब सिंह गुर्जर, कमल सिंह तोमर, पार्षद होतम सिंह, मायादेवी दिनेश सिंह, उदय सिंह कुशवाह, रौकी जैन, बृजेश सिंह, मोहर सिंह एवं नगर परिषद की टीम मौजूद रही।