बरासो में नववर्ष पर हुआ महामस्तिकाभिषेक, मनाया सुप्रभात महोत्सव

भिण्ड, 01 जनवरी। भारत गौरव गणाचार्य विराग सागर महाराज के शिष्य मैडिटेशन गुरू उपाध्याय विहसंत सागर महाराज, मुनि विश्वग सौम्यग सागर महाराज के ससंघ सानिध्य में नववर्ष के अवसर पर अतिशय क्षेत्र बरासो जैन मन्दिर में विधान एवं भगवान का महामस्तिकाभिषेक कर सुप्रभात महोत्सव मनाया गया।
इस अवसर पर मेडिटेशन गुरू उपाध्यााय विहसंत सागर महाराज ने कहा कि अतिशय क्षेत्र बरासो वह स्थली है जहां पर साक्षात भगवान महावीर स्वामी का समोशरण आया था। इस क्षेत्र में मेरा इतना लगाव है कि जब मेरे शरीर पर शीत निकल आया था ना जाने कितने डॉक्टर-हकीम को दिखाया, शीत सही नहीं हो पा रहा था, तभी मुझे स्वाप्न में देव ने कहा कि बरासो अतिशय क्षेत्र के दर्शन करने जाओ वहां यह शीत सही हो जाएगा। तभी से इस क्षेत्र के प्रति इतनी निष्ठा और विश्वास है कि जब भी मुझे किसी प्रकार की परेशानी होती है तो मैं बरासो वाले बाबा को याद कर लेता हूं और मेरे ही नहीं, सभी के कार्य सफल हो जाते है।
उन्होंने कहा कि नववर्ष को सुप्रभात महोत्सव के रूप में मनाने के लिए युवाओं को जोडकर भगवान का महामस्तिकाभिषेक कराने का मेरा मन था, वह इसलिए था कि युवा आज-काल पाश्चात्य संस्कृति में भटक रहा है, होटलों-रेस्टोरेंटों में आदि में जाकर हजारों रुपए खर्च कर नववर्ष मनाते हैं। लेकिन मैंने युवाओं को अतिशय क्षेत्र बरासो से जोडकर भगवान का महामस्तिकाभिषेक कर नववर्ष को सुप्रभात महोत्सव के रूप में मनाया। जिसमें सैकडों युवाओं ने भगवान का महामस्तिकाभिषेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
मुनिराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह

नववर्ष के अवसर पर अतिशय क्षेत्र जैन मन्दिर में विराजमान मेडिटेशन गुरू उपाध्याय विहसंत सागर महाराज, मुनि सौम्य सागर महाराज को भिण्ड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने श्रीफल चढाकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि नववर्ष के अवसर पर आपका आशीर्वाद और दर्शन करने का सौभाग्य मुझे मिला। मैं अपने आपको बहुत ही सौभाग्यशाली मानता हूं। आपका स्नेह और प्रेम मुझे बार-बार आपकी ओर खींच लाता है। आपकी भावना है कि मन्दिर का भव्य गेट बने इसके लिए मैं तैयार हूं। शीघ्र ही गेट का निर्माण कराया जाएगा।
इस अवसर पर राजेन्द्र जैन बिल्लू्, पीके जैन, मुकेश जैन बडेरी, चक्रेश जैन, पार्षद मनोज जैन, कमलेश जैन तांतरी, सुनील जैन, अमित जैन, मोनू मेहरोत्रा, अशोक जैन, छोटू जैन, राजेश जैन, राज जैन, बिट्टू जैन, मधुर जैन एवं प्रज्ञ संघ महिला मण्डल आदि उपस्थित थे।