सैफई ने ग्वालियर को हराकर फाईनल मुकाबला जीता

दंदरौआ धाम में चल रहा है खेल प्रतियोगिताओं का महाकुंभ

भिण्ड, 03 अप्रैल। दंदरौआ धाम में चल रहे खेल प्रतियोगिता महाकुंभ के दौरान सोमवार को बॉलीवाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें फाईनल मुकाबला सैफई की टीम ने जीता। विजेता और उपविजेता टीम को श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर महंत श्री रामदास महाराज नेा पुरस्कार के रूप में नगद राशि प्रदान की।
बॉलीवाल प्रतियोगिता के रविवार को हुए लीग मैचों की श्रृंखला के बाद सोमवार को सेमी फायनल एवं फाईनल मैच खेले गए। इसमें सैफई विरुद्ध बरोही के बीच पहला सेमी फाईनल खेला गया, जिसमें सैफई की टीम विजयी रही। उधर दूसरे सेमी फायनल में ग्वालियर की टीम ने अंबाह की टीम को पराजित कर फाईनल में प्रवेश किया। फाईनल मुकाबला सैफई और ग्वालियर के मध्य खेला गया, जिसमें सैफई टीम ने विजयश्री हासिल की। विजेता सैफई टीम के कप्तान विकास यादव को महाराज ने 11 हजार रुपए एवं उपविजेता ग्वालियर की टीम को पांच हजार रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान कर आशीर्वाद दिया।

मैच के आरंभ में धाम के महंत महामण्डलेश्वर श्री रामदास महाराज ने खिलाडिय़ों से मुलाकात करते हुए कहा कि युवाओं को खेल खेलने से शरीर में शरीर स्वस्थ रहता है, जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रहे। इस मौके पर रामबरन पुजारी, बृजकिशोर शर्मा, अशोक दीक्षित, नरसी दद्दा, प्रमोद चौधरी, हरिओम बरुआ आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

ऊंट घोड़ी नाच रहे मेले का आकर्षण

मन्दिर परिसर में मेले के दौरान ऊंट और घोड़ी नाच के साथ डीजे की धुन पर प्रस्तुति दे रहे अन्नू डांसर मेले के खास आकर्षण हैं। मन्दिर प्रवक्ता जलज त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि दंदरौआ धाम में नाच करने वाले ऊंट और घोड़ी अलवर राजस्थान से बुलाए गए हैं। घोड़ी का नाम कल्लो और ऊंट का नाम नागराज है।