स्व. हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी पर चंबल डिवीजन ने किया कब्जा

लगातार दूसरी बार ट्रॉफी चंबल डिवीजन के हाथ
इंदौर में आयोजित फाइनल मैच में भोपाल को 10 विकेट से हराया
भिण्ड के सक्षम पुरोहित ने टूर्नामेंट में बनाए सबसे ज्यादा 648 रन और विष्णु भारद्वाज ने लिए सबसे ज्यादा 29 विकेट

भिण्ड, 17 फरवरी। मप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित स्व. हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी पर एक बार फिर से चंबल डिवीजन की टीम ने कब्जा किया है। इंदौर के डेली कॉलेज मैदान पर खेले गए चार दिवसीय फाइनल मैच में चंबल डिवीजन ने भोपाल को 10 विकेट से शिकस्त दी।
भोपाल के साथ खेले गए फाइनल मैच में भोपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहली पारी में 176 रन बनाए जवाब में खेलते हुए चंबल की टीम ने 432 रनों का खड़ा किया। इस प्रकार से पहली पारी में चंबल ने 256 रन की बढ़त बनाई, दूसरी पारी में खेलते हुए भोपाल ने 266 रन बनाए और चंबल डिवीजन को 11 रन का लक्ष्य दिया, जिसे चंबल की टीम ने बिना कोई विकेट खोए प्राप्त कर एक बार फिर से स्व. हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी पर कब्जा बरकरार रखा। मैच में चंबल की तरफ से खेलते हुए पहली पारी में सक्षम पुरोहित ने सर्वाधिक 131 रन बनाए और मोहित शर्मा ने 70 रन बनाने के साथ में तीन विकेट भी झटके। फाइनल मैच में दोनों को संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के लिए विष्णु भारद्वाज को एक बॉल पुरस्कार स्वरूप भेंट की गई।

यहां बता दें कि चंबल की टीम ने टूर्नामेंट के सभी मैच एक के बाद एक जीते सेमीफाइनल में शहडोल को शिकस्त दी और शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन भोपाल को फाइनल मैच में 10 विकेट से हरा कर स्व. हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी पर अपनी बादशाहत कायम रखी। टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन जहां भिण्ड के बैट्समैन सक्षम पुरोहित ने 648 बनाए, वहीं स्पिनर विष्णु भारद्वाज ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 29 विकेट लिए। वहीं भिण्ड के बॉलर रोहित राजावत ने टूर्नामेंट में कुल 12 विकेट झटके। चंबल डिवीजन की टीम में भिण्ड के कुल छह खिलाड़ी सम्मिलित हुए, जिनमें सक्षम, विष्णु, रोहित के अलावा अरुण भदौरिया, अभिषेक यादव व अभिषेक राजा कुल 15 सदस्यीय टीम में शामिल रहे।
स्व. हीरालाल गायकवाड ट्राफी टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत पर चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता, सचिव तस्लीम खान, भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी, सचिव पंकज चतुर्वेदी सहित भिण्ड के प्रशिक्षक रवि कटारे, क्रिकेट से जुड़े शुभचिंतकों ने चंबल टीम को जीत के लिए बधाईयां दीं और पूरी टीम के खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।