42 बोरी पीडीएस राशन सहित पिकअप वाहन बरामद

ऊमरी थाना पुलिस ने कालाबाजारियों के विरुद्ध की कार्रवाई

भिण्ड, 02 फरवरी। पुलिस अधीक्षक भिण्ड शैलेन्द्र सिंह चौहान, एएसपी कमलेश कुमार खरपुसे के निर्देशन एवं डीएसपी हेडक्वार्टर अरविन्द शाह के मार्गदर्शन में राशन की कालाबाजारी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत गत मंगलवार को ऊमरी थाना पुलिस ने शासकीय राशन की कालाबाजारी कर रही एक पिकअप गाड़ी व उसमें भरा 42 बोरी अनाज को बरामद करने में सफलता हांसिल की है।
जानकारी के अनुसार गत मंगलवार को ऊमरी थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान ग्राम खैरा से पीडीएस के राशन को महिन्द्रा पिकअप में कुछ लोग लोड कर रहे हैं। उक्त सूचना पर से हमराह स्टाफ रवाना होकर ग्राम खैरा पहुंचा तो शासकीय उचित मूल्य की दुकान भिण्ड-लहार रोड पुलिया के पास एक महिन्द्रा पिकअप खड़ी दिखी, जहां से दो-तीन लोग पुलिस को देखकर भाग निकले, फोर्स की मदद से घेराबंदी कर राशन से भरी हुई महिन्द्रा पिकअप क्र. एम.पी.30 जी.0715 तथा एक व्यक्ति को पकड़ा गया। उक्त वाहन को चेक करने पर उसमें 42 बोरी राशन लोड होना पाया गया। राशन की बोरियों पर सेवा सहकारी समितियों की पर्ची लगी होना पाई गई। पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने उक्त राशन ग्राम खैरा की शासकीय उचित मूल्य की दुकान से खरीदना बताया। उक्त वाहन को सुरक्षार्थ थाना परिसर पर खड़ा किया गया एवं कार्रवाई हेतु जिला आपूर्ति अधिकारी को सूचना दी गई। जिनके द्वारा कार्रवाई कर दिए गए प्रतिवेदन पर से थाना ऊमरी पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्र.28/2023 धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।
उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी ऊमरी निरीक्षक मनोज राजपूत, सउनि रघुराज सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक मयंक दुबे, प्रवीण तिवारी, आरक्षक यशवेन्द्र पाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।