अजब गजब एमपी के अजीबोगरीब भृष्टाचार, रेत के ट्रक बने हवाईजहाज, महज 15 मिनिट में 115 किमी की तय की दूरी

मामला दतिया से रेत ढोकर आ रहे 3 ट्रकों का देहात थाने में पकड़े जाने का

भिण्ड, 19 अगस्त| मध्यप्रदेश में आये दिन ऐसे ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिन्हें सुनकर पढ़कर ऐसा लगता है कि हम 22 वीं सदी की चमत्कारिक दुनिया में पहुंच चुके हों। जो संभव ही नहीं है वह कार्य सामने होते देख भारी अचंभा होता है, ऐसा ही एक मामला भिंड जिले के देहात थाने में देखा गया, मामला भी ऐसा जिसके बारे में जानकर दांतो तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाए। रेत से भरे ट्रक महज 15 मिनट में 115 किलोमीटर की दूरी तय कर लेते हैं और मध्य प्रदेश गौण खनिज निगम के पोर्टल पर बड़ोनी तहसील से रॉयल्टी काटी जाती है और लगभग 15 मिनट के बाद भिंड जिले की पावर मैक कंपनी के अमायन नाके पर रॉयल्टी चेक हो जाती है उसके कुछ ही देर बाद बबेड़ी नाके पर रॉयल्टी चेक हो जाती है अब यह ट्रक ट्रक ही हैं या फिर हवाई जहाज जो 115 किलोमीटर की दूरी महज 15 मिनट में तय कर लेता है ये प्रदेश के आलाकमान रहनुमा और प्रदेश की जनता देखे।
मामला दतिया जिले का है जहां पर मैसर्स केपी सिंह भदोरिया कंस्ट्रक्शन कंपनी का रेत उत्खनन का ठेका है जिसमें रुद्रपाल सिंह भदौरिया ठेकेदार हैं।
दतिया से भर कर आए रेत के तीन ट्रकों के बारे में पावर मेक कम्पनी के बबेड़ी नाके के कर्मचारियों के द्वारा थाने को इत्तला दी गई कि 3 ट्रक सन्देह के घेरे में हैं,जिनकी रॉयल्टी पूर्ण रूप से फर्जी लग रही है और आकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।
जानकारी के अनुसार ट्रक क्र आरजे 05 जीबी 5433 की दतिया जिले की बड़ोनी तहसील से रात 1 बजकर 53 मिनिट पर रॉयल्टी काटी गई और रात 2 बजकर 08 मिनिट पर अमायन नाके पर रॉयल्टी चैक की गई उसके बाद बबेड़ी नाके पर 03 बजकर 01 मिनिट पर चैक की गई, ऐसे ही ट्रक क्रमांक यूपी80 एफटी3611 रॉयल्टी के मुताबिक बड़ोनी में 2:27 पर रॉयल्टी काटी और 2:45 पर ट्रक अमायन पहुंच गया और तीसरा ट्रक आरजे 11 जीबी 0611 रात 03:16 पर बड़ोनी से रॉयल्टी कटवाकर चला और रात 3:30 पर अमायन नाके पर पहुंच गया।
ड्राइवरों का बयानों में कहना है कि उन्होंने रेत रुहेरा खदान से भरी है, ट्रक मालिक ने ही रुहेरा सब रेत भरने भेजा था और रॉयल्टी ट्रक मालिकों ने ही कटवाई हैं,वो इसी तरह कई चक्कर लगा चुके हैं।
बड़ोनी तहसील से अमायन चेकपोस्ट की दूरी 115 किलोमीटर है,फिर बड़ोनी में रॉयल्टी कटने के महज 15 मिनिट बाद पॉवरमेक कम्पनी के अमायन नाके पर रॉयल्टी कैसे चैक हो गयी?

पॉवरमेक कम्पनी के कर्मचारियों को जब अत्यधिक संदेह हुआ तो देहात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई तब ये अजीबोगरीब मामला नजर में आया,पता नहीं कब से लूट चल रही थी।

इनका कहना है-

रेत की गाड़ियों से दतिया जिले की बड़ोनी तहसील की मिली रॉयल्टीज की सत्यता की जांच कर दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी, यदि जप्तशुदा रॉयल्टी फर्जी पाई जाती है तो सम्बंधित जारीकर्ता कम्पनी ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
रामबाबू सिंह यादव
थाना प्रभारी देहात