जनसुनवाई में रामश्री को अनुग्रह सहायता राशि का ईपीओ जारी

कलेक्टर ने आलमपुर उप तहसील में की जनसुनवाई, 122 से अधिक आवेदनों पर दिए कार्रवाई के निर्देश

भिण्ड, 27 दिसम्बर। जनसुनवाई में दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों के आमजनों को उनके निवास के समीप ही न्याय मिल सके और उन्हें दूरदराज से अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर परेशान न होना पड़े इस उद्देश्य से कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने तहसीलों में जाकर जनसुनवाई लेने का निर्णय लिया है। मंगलवार को उप तहसील कार्यालय आलमपुर में कलेक्टर की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने आवेदकों की गंभीर होकर फरियाद सुनी। इस अवसर पर एसडीएम लहार आरए प्रजापति, एसडीओपी अवनीश बंसल सहित तहसील स्तर के विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने जनसुनवाई के दौरान ग्राम शाहपुरा निवासी श्रीमती रामश्री द्वारा पति की मृत्यु पर अनुग्रह सहायता दिए जाने हेतु प्राप्त आवेदन पर तत्काल संज्ञान लेकर प्रभारी सीईओ जनपद लहार उमेश तिवारी को निर्देशित कर तत्काल ई-भुगतान आदेश जारी कर निराकरण किया। शीघ्र ही बैंक खाते में दो लाख रुपए अनुग्रह सहायता राशि शासन स्तर से प्राप्त होगी।
जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदकों की ओर से प्रस्तुत आवेदनों पर गंभीरता के साथ कार्रवाई कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए, साथ ही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में की गई कार्रवाई से भी अवगत कराएं।

अपर कलेक्टर ने कलेक्ट्रेट में की जनसुनवाई

अपर कलेक्टर जयप्रकाश सैयाम की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई आयोजित की गई। जनसुनवाई के दौरान 70 आवेदनों पर अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्य जिला अधिकारी एवं जनसुनवाई में आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।