वैद्य जनमेजय शर्मा की स्मृति में पैतृक गांव निवारी में हुआ पौधारोपण

भिण्ड, 09 अगस्त। वसुंधरा श्रृंगार सामाजिक संगठन के नेतृत्व में वैद्य जनमेजय शर्मा की स्मृति में अटेर क्षेत्र के ग्राम निवारी शिव मन्दिर प्रांगण में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
ज्ञातव्य रहे कि स्व. वैद्य जनमेजय शर्मा जिले में समाजसेवा के लिए एक उदाहरण थे, उन्होंने आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के प्रोत्साहन के साथ-साथ समाज में विभिन्न सामाजिक कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की तथा तमाम समाजसेवियों का निर्माण किया। सेवानिवृत्त आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. विश्वनाथ शर्मा ने बताया प्रकृति के बिना स्वास्थ्य की कल्पना ही नहीं की जा सकती, आयुर्वेद की अधिकतर सभी औषधियां वनस्पतियों से ही प्राप्त होती है, निश्चित ही हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए।
वसुंधरा श्रृंगार सामाजिक संगठन के अध्यक्ष हरेकृष्ण शर्मा आजाद ने बताया कि हमें अपने पूर्वजों की स्मृति में पौधारोपण, वाटिकाओं की स्थापना, सुरक्षा को ध्यान में रखकर करना चाहिए। वहीं आज बरगद, पीपल, नीम, बेलपत्र, पाखर आदि पौधों का रोपण किया गया। कार्यक्रम में रामसिया शर्मा, महेशदत्त शर्मा, डॉ. नामदेव शर्मा, आशुतोष शर्मा नंदू एडवोकेट, अर्जुन शर्मा, पूर्व सरपंच ब्रह्मानंद शर्मा, रामसिया कुशवाहा, प्रकाश सिंह, जबर सिंह मोदी का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।