कोटा-इटावा एक्सप्रेस पुन: हुई चालू

डॉ. रमेश दुबे ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया का जताया आभार

भिण्ड, 19 मई। कोरोनकाल से लगातार 26 महीने से बंद गाड़ी संख्या 19811 कोटा-इटावा एक्सप्रेस का पुन: संचालन शुरू कर दिया गया है, बीते 26 माह से लगातार ग्वालियर-चंबल की जनता ये मांग करती आ रही थी कि जल्द से जल्द उक्त रेलगाड़ी का संचालन किया जाए, ताकि अंचल के छात्र जो कोटा में अध्ययनरत हैं, उन्हें बड़ी सहूलियत मिल सके।
रेल यातायात की इन सभी मांगों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दो बार मिले और दोनों बार कोटा-इटावा एक्सप्रेस को पुन: संचालित करने हेतु आग्रह किया तथा केन्द्रीय मंत्री सिंधिया को इस ट्रेन की महती आवश्यकता के बारे अवगत कराकर कहा था कि ग्वालियर-चंबल के कई छात्र मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कम्पटीटिव एक्जाम्स की तैयारी के लिए कोटा में अध्ययनरत हैं साथ ही उक्त ट्रेन एक बहुत बड़े क्षेत्र को जोड़ती है, जिसकी वजह से इस ट्रेन की महत्वता बहुत अधिक है। इसलिए उक्त ट्रेन को पुन: संचालित कराने हेतु निवेदन है। डॉ. दुबे के आग्रह पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने आश्वस्त करते हुए कहा था कि सभी क्षेत्रवासी निश्चिंत रहें, भिण्ड में रेल यातायात को लेकर वो काफी गंभीरता से प्रयासरत हैं और जल्द ही रेल यातायात के क्षेत्र में भिण्ड को आगे लाने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं।
डॉ. दुबे ने कहा कि सिंधिया ने जो कहा वो करके दिखाया है, उन्होंने ग्वालियर चंबल की जनता की मांग को सहर्ष पूरा किया और कोटा-इटावा एक्सप्रेस को पुन: शुरू कराया, जिसके लिए समस्त क्षेत्रवासियों की ओर से केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित करते हैं, आगे भी रेल यातायात के क्षेत्र में इसी प्रकार की खुशखबरी जनता को मिलती रहें, जनता को यही आस और विश्वास है। उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 19811 कोटा-इटावा एक्सप्रेस 21 मई को कोटा से रवाना होकर सुबह 9:50 ग्वालियर पहुंचेगी, उसके बाद भिण्ड इटावा के लिए जाएगी और 22 मई को गाड़ी संख्या 19812 इटावा-कोटा एक्सप्रेस शाम पांच बजे इटावा से रवाना होगी। उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों से अपील की है कि रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा करें, उसे नुकसान न पहुंचने दें एवं कोई भी अप्रिय सूचना मिलने पर तत्काल रेलवे के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर रेलवे को सूचना दें, साथ ही यात्रा करते वक्त ट्रेन व स्टेशन पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।