ग्राम पंचायत बिलाव में नल-जल योजना का हुआ भूमि पूजन

तीन करोड़ 48 लाख की लागत से होगा निर्माण

भिण्ड, 26 नवम्बर। जनपद भिण्ड के ग्राम पंचायत बिलाव में विधायक संजीव सिंह कुशवाह के प्रयासों से करोड करोड़ 48 लाख के विकास कार्यों की सौगात मिली है। जिसमें शुक्रवार को सदर विधायक कुशवाह द्वारा ग्राम पंचायत बिलाव में तीन करोड़ 24 लाख की लागत से नल जल योजना के कार्य का भूमिपूजन किया। इसी क्रम में ग्राम पंचायत में तालाब निर्माण के लिए 14.24 लाख की लागत से निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। साथ ही लगभग 10 लाख की लागत से हनुमान मन्दिर पर कटान दीवार को लोकार्पण किया गया।
इस अवसर पर विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने बताया कि जल जीवन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत वासियों को शुद्ध पेयजल मिलेगा। यह कार्य समय सीमा में कार्य पूर्ण होगा। तीन करोड़ 24 लाख रुपए की लागत से नल-जल योजना प्रारंभ की जाएगी। जानकारी के अनुसार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा विलाव ग्राम पंचायत में नल जल योजना के तहत टंकी निर्माण का कार्य कराया जा रहा है। कार्यपालन यंत्री ने बताया कि टंकी में चार लाख 25 हजार लीटर क्षमता पानी भरा जा सकेगा। इसके साथ ही विलाव पंचायत के सभी मजरा टोला में पाइप लाइन बिछाई जाएगी जिससे पंचायत के सभी घरों को साफ व शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। बिलाव में टंकी निर्माण कार्य का भूमि पूजन व शुभारंभ ग्रामवासियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया।
भूमिपूजन कार्यक्रम में सरंपच श्रीमती कोमलश्री, अभिलाख सिंह यादव कक्का, सचिव शेरसिंह, सहायक सचिव पूनम शर्मा, उपयंत्री कमलेश सिंह कुशवाह, वीरेन्द्र सिंह यादव पुन्नू ऊमरी, परशुराम शर्मा, सत्येन्द्र यादव, नरेश तोमर, बंटी शर्मा, मुकेश यादव, राजेश शर्मा, उमाशंकर शर्मा, राधाकृष्ण शर्मा, मुकेश दीक्षित सहित सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहे। गौरतलब है कि विलाव पंचायत में लंबे समय से नल जल योजना ठप पड़ी हुई है जिससे विलाव के लोग पानी की किल्लत का सामना कर रहे थे। अब टंकी निर्माण के शुभारंभ हो जाने से लोगों को पेयजल के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा।