उपार्जन केन्द्रों पर पर्यवेक्षण व निगरानी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

भिण्ड, 24 नवम्बर। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के अंतर्गत ज्वार, बाजरा एवं धान के लिए जिले में उपार्जन केन्द्र निर्धारित किए गए हैं। उक्त केन्द्रों पर पर्यवेक्षण/ निगरानी के लिए ग्रामीण कृषि विकास विस्तार अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारी प्रतिदिन उपार्जन केन्द्रों पर उपस्थित होकर अपने समक्ष कृषिकों की उपज की गुणवत्ता अनुसार तौल कराएंगें। सभी नोडल अधिकारी उपार्जन का प्रतिवेदन जिला आपूर्ति अधिकारी को प्रतिदिन भिजवाएंगे।
जिन ज्वार, बाजरा उपार्जन केन्द्रों पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है उनमें अटेर विकास खण्ड अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था उदोतगढ़ के लिए गब्बर सिंह मौर्य, सेवा सहकारी संस्था अटेर के लिए भारत सिंह भदौरिया, सेवा सहकारी संस्था दुल्हागन के लिए विजयराम सगर, सेवा सहकारी संस्था नावली वृन्द्रावन के लिए रामशरण शर्मा, विकास खण्ड गोहद अंतर्गत विपणन सहकारी संस्था गोहद के लिए सीएल जाटव, प्राथमिक कृषि सहकारी समिति चितौरा के लिए डीबी शर्मा, विपणन सहकारी संस्था मौ के लिए सीएल शर्मा, विकास खण्ड भिण्ड अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था फूफ के लिए सीएस बरसेना, सेवा सहकारी संस्था ऊमरी के लिए राधेश्याम सिंह भदौरिया, सेवा सहकारी संस्था दीखतन का पुरा के लिए रामवरन सिंह नरवरिया, सेवा सहकारी संस्था मीसा के लिए अमर सिंह भदौरिया, श्रीराम आजीविका स्वसहायता समूह लहरोली के लिए रणवीर सिंह भदौरिया, सेवा सहकारी संस्था चरथर के लिए राजेन्द्र वर्मा, सेवा सहकारी संस्था किन्नोठा के लिए आरके वर्मा, सेवा सहकारी संस्था नहारा के लिए बालस्टर सिंह कुशवाह, सेवा सहकारी संस्था जवासा के लिए अशोक श्रीवास्तव, विकास खण्ड मेहगांव अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था के लिए आशाराम शर्मा, सेवा सहकारी संस्था सुनारपुरा के लिए भवनीश दिवाकर, विपणन सहकारी मेहगांव के लिए संतोष पाल, विकास खण्ड रौन अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था मानहड़ के लिए रामसिंह अटल, प्राथमिक सेवा सहकारी संस्था अचलपुरा के लिए आरके गुप्ता, सेवा सहकारी संस्था मूरतपुरा के लिए ओमप्रकाश बौहरे, विकास खण्ड लहार अंतर्गत विपणन सहकारी संस्था लहार के लिए अभिलेष कुमार सिंह, वृहत्ताकार सहकारी संस्था आलमपुर के लिए संतोष सिंह कौरव, सेवा सहकारी संस्था के लिए उदयवीर सिंह चौहान, सेवा सहकारी संस्था वैशपुरा के लिए चंदेल सिंह यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
इसी प्रकार धान उपार्जन केन्द्रों पर विकास खण्ड गोहद अंतर्गत प्राथमिक कृषि सहकारी संस्था बरोना के लिए देवेन्द्र सिंह गुर्जर, प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था ऐनो के लिए श्याम सिंह तोमर, विपणन सहकारी संस्था गोहद के लिए सीएल जाटव, सेवा सहकारी संस्था शेरपुर (रायतपुरा) के लिए दिलीप सिंह कुशवाह, विकास खण्ड मेहगांव अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था सुनारपुरा के लिए भवनीश दिवाकर एवं विकास खण्ड लहार अंतर्गत सेवा सहकारी संस्था के लिए चंदेल सिंह यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है।