नबालिग लड़की लवजिहाद का शिकार होने से बची

स्थानीय निवासियों की मदद और फूप पुलिस की सूझबूझ काम आई

भिण्ड, 23 अक्टूबर। उत्तरप्रदेश के फरुखाबाद जिले से अपने मामा के घर फूप रहने आई हिन्दू नाबालिग लड़की लव जिहाद का शिकार होने से बच गई। उसे यूपी का एक मुस्लिम समुदाय का लड़का बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया लेकिन स्थानीय निवासियों की मदद और फूप पुलिस की तत्परता से उसे बचा लिया गया।
उत्तरप्रदेश के फरुखाबाद जिले के मोहम्दाबाद की रहने वाली हिंदू नबालिग लड़की विगत कुछ दिनों से फूप में अपने मामा के यहां रह रही थी। इसी बीच मोहम्दाबाद का ही सहदाब सिद्दकी नामक मुस्लिम युवक जिसका कुछ सालों से इस लड़की के साथ प्रेमप्रसंग चल रहा था को फोन पर बहला फुसलाकर फूप में आकर मामा के यहां से भगा ले जाने के फिराक में था। जिसकी बातों में आकर मामा के बहार जाने के बाद लड़की अपनी मामी को घर में बंद कर बहार से कुंदी लगाकर भाग खड़ी हुई। जिसकी सूचना मिलने पर तत्काल फूप पुलिस द्वारा लड़के को लड़की के साथ पकड़ लिया गया। इसके बाद फूप थाना प्रभारी देवीदीन अनुरागी एवं डीएसपी पूनम थापा द्वारा दोनो से पूछताछ करने के बाद लड़की को बड़ी सहजता के साथ समझाबुझा कर कागजी कार्यवाही करने के बाद पिता एवं भाई के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं पिता द्वारा बताया गया कि लड़के का पिता अवैध रूप से कट्टे, तमंचे बनाकर बेचने का धंधा करता है एवं उसका मोहम्दाबाद में अच्छा बर्चस्व है, उसकी शह पर ही लड़के ने मेरी बच्ची को बहलाफुसला कर फंसाया है। पुलिस द्वारा लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं इस मामले की जानकारी मिलने पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के पदाधिकारी पुलिस थाने पहुंचे एवं आरोपी पर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

इनका कहना है-

मोहम्दाबाद यूपी की रहने वाली लड़की है, जिसका वहीं के रहने वाले मुस्लिम समाज के लड़के शहदाब खान से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन परिजनों ने लड़की की सगाई कहीं और तय कर चुके थे, जो इसके संबंधों का खुलासा होने के कारण टूट चुकी है। लड़की के घर वाले फूफ में अपने रिश्तेदार के यहां लड़की को छोड़ गए थे, ताकि लड़की शहदाब नाम के लड़के को भूल जाए और इसकी शादी कर सकें, लेकिन लड़की ने शादी करने के लिए उस लड़के को भी फोन करके बुला लिया, फिलहाल लड़की को समझा दिया है और परिजनों के साथ है।
पूनम थापा, डीएसपी, महिला सेल भिण्ड