कोविड-19 टीकाकरण में भिण्ड जिला 5वें स्थान पर

सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में भिण्ड जिला प्रदेश में छटवें स्थान पर रहा

भिण्ड, 22 अक्टूबर। सितंबर माह में स्वास्थ्य विभाग द्वारा भिण्ड जिले में जितनी भी सीएम हेल्पलाइन लगी थीं, उनका जिले की मेडीकल टीम द्वारा तुरंत निराकरण कर प्रभावी कार्रवाई की गई। जिसके कारण लोगों की समस्याओं का तुरंत निराकरण हुआ जनमानस में विभाग के प्रति एक अच्छी भावना निर्मित हुई एवं पूरे मप्र में भिण्ड जिले को छटवां स्थान प्राप्त हुआ है। विभाग द्वारा डॉ. साकार तिवारी और उनकी टीम को इस अच्छे कार्य हेतु बधाई दी है।
इसी प्रकार कोविड-19 टीकाकरण के द्वितीय डोज में ओवरड्यू हुए लोगों को टीम द्वारा टेलीकॉलर के माध्यम से और एनआईसी द्वारा मैसेज के माध्यम से सूचित किया जा रहा है। जिसकी वजह से जिले में कोविड-19 के द्वितीय डोज के ओवरड्यू हो रहे लोगों में अच्छे-खासे उत्साह के साथ टीकाकरण केन्द्र पर आकर टीके लगवाए गए और इसमें भी मप्र में भिण्ड जिला पांचवे स्थान पर रहा है। इसी प्रकार आगामी दिनों में पीडियाट्रिक आईसीयू, जनरल आईसीयू, और सीटी स्केन मशीन का लगना संभावित है। जिससे जिले की जनता को आने वाले दिनों में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जा सकेंगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भिण्ड डॉ. अजीत मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विविध समस्याओं को लेकर लगीं सीएम हेल्पलाइन का मेरे द्वारा नित्य अवलोकन किया जा रहा था और मेरी कोशिश थी कि शीघ्र अति शीघ्र इन समस्याओं का निराकरण किया जाए। अधीनस्थ अमले की कड़ी मेहनत और लग्न से यह संभव हो सका है। वहीं दूसरी ओर कोविड-19 टीकाकरण अभियान में जो लोग अभी तक ओवरड्यू हैं वे शीघ्र से श्ीाघ्र अपना वैक्सीनेशन करवाएं, जिससे जिले को शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त हो सके।