भिण्ड में एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट घायल

गुरुवार सुबह देहात थाना इलाके में बबेड़ी गांव के पास की घटना

भिण्ड, 21 अक्टूबर। देहात थाना क्षेत्र के बबेड़ी गांव के पास मजरा मनका पुरा के निकट में गुरुवार की सुबह एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। विमान दो टुकड़ों में खेत में गिरा और पायलट पैराशूट के सहारे जमीन पर आ गया लेकिन पायलट घायल अवस्था में है। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना जिला एवं पुलिस प्रशासन को दी। इसके बाद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

पूर्व विधायक नरेन्द्र सिंह घायल पायलट की मोबाइल पर अधिकारियों से बात कराते हुए

क्रैश हुआ विमान दो हिस्सों में खेत में गिरा तो विमान का काफी हिस्सा जमीन में घुस गया। पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष मामूली रूप से घायल है। गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की सूचना ग्वालियर एयर फोर्स के अफसरों को दी गई। उनकी टीम भी मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। क्रैश विमान एयरफोर्स का लड़ाकू मिराज बताया गया है। विमान के आसमान में ही टुकड़े होने लगे थे। पता चला है कि विमान के कुछ टुकड़े आसपास के घरों पर भी गिरे, इसके बाद विमान में आग लगी। लोगों ने विमान को आकाश में टुकड़ों में बंटकर गिरते देखा तो हड़कंप मच गया। इस बीच आकाश में पैराशूट से एक सैनिक को उड़ते देखा जो थोड़ी देर में खेत मे गिर गया। जहां पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष पैराशूट की मदद से सुरक्षित जमीन पर उतर आए। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई।

दो किमी दूर गिरे पायलट

विमान क्रैश होकर देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मन के पुरा में जा गिरा और पायलेट लगभग दो से तीन किलोमीटर दूर ऊमरी थाना क्षेत्र में परशुराम पुरा में जा गिरे। पायलट लेफ्टिनेंट अभिलाष को मामूली चोटें आईं हैं। तब तक स्थानीय पुलिस और अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

पहले भी क्रेश हुआ था विमान

आपको बता दें कि करीब दो साल पहले भी भिण्ड जिले के गोहद क्षेत्र में एयर फोर्स का लड़ाकू विमान गिरा था। यहां ग्वालियर मे एयरफोर्स स्टेशन होने के कारण लड़ाकू विमानों द्वारा सुबह लड़ाकू विमानों से प्रैक्टिस की जाती है, माना जा रहा है प्रैक्टिस के दौरान ही यह हादसा हुआ।

भाजपा नेता ने प्रशासन को दी सूचना

गुरुवार की सुबह मे भिण्ड से नुन्हाटा गांव के लिए निकला भाजपा नेता रक्षपाल सिंह ने बबेड़ी पंचायत के मजरा मनका बाग के पास जबरदस्त धमाका हुआ तो उन्होंने धमाके की आवाज सुनकर जानकारी ली तो वह एयरफोर्स के मिराज 2000 विमान दुर्घटना ग्रस्त होने का हादसा था। उन्होंने तत्काल कंट्रोल रूम भिण्ड, एसपी और जिला प्रशासन को घटना से अवगत कराया।