भिण्ड, मेहगांव व लहार में किसानों ने सड़क पर लगाया जाम

खाद की किल्लत से परेशान किसान कर रहे हैं रतजगा फिर भी नहीं मिल रही खाद

भिण्ड, 11 अक्टूबर। जिले में खाद की आपूर्ति न होने से किसान परेशान हैं। आक्रोषित किसान सड़कों पर चक्का जाम करके जिला प्रशासन के सामने अपनी नाराजगी दर्ज करा रहे हैं। सोमवार को भिण्ड में बाईपास रोड पर किसानों जक्काजाम किया। वहीं मेहगांव में एक बार फिर जाम के हालात बने। उधर लहार के किसानों ने भी सड़क पर जाम लगाकर अपनी नाराजगी दर्ज कराई।
भाजपा सरकार के बड़े-बड़े लुभावने बादों के बाद भी किसानों की मांग के हिसाब से आपूर्ति नहीं हो पा रही है और इसी के चलते किसान रोज सुबह शाम दोपहर खेत छोड़कर मार्केटिंग सोसाइटी के चक्कर काटते नजर आते हंै और कुछ किसानों ने तो पर्ची तक कटबा ली पर फिर भी उन्हें खाद उपलब्ध नहीं हो सका। इस समस्या से आक्रोशित होकर किसानों ने सड़क पर जाम लगाकर अपना गुस्सा जहिर कर रहे हैं।

खाद की किल्लत को लेकर किसानों द्वारा लगाया गया चक्का जाम

भिण्ड में बाईपास रोड पर देहात थाने के पास किसानों ने जक्काजाम लगाकर प्रशासन से खाद उपलब्ध कराने की मांग की। वहीं मेहगांव में किसानों ने खाद प्रदाय नहीं होने पर नेशनल हाइवे पर गल्ला मण्डी के सामने सड़क पर जाम लगाया और जिला प्रशासन पर पक्षपात के आरोप लगाए। काफी समय तक जाम के हालात बने रहने के बाद मौके पर पहुंचे मेहगांव थाना प्रभारी डीबीएस तोमर, तहसीलदार आरएन खरे की समझाइश के बाद किसानों ने जाम खोल दिया। उधर लहार में किसानों द्वारा खाद की मांग को लेकर मार्केटिंग सोसाइटी के बहार चक्काजाम किया गया और जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। आनन फानन में एसडीएम आरए प्रजापति एवं एसडीओपी अवनीश बंसल मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाया एवं वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर मार्केटिंग सोसाइटी को 600 बोरी उपलब्ध करवाई, जिन्हें पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में किसानों को बंटवाया गया, जिससे थोड़े बहुत किसान संतुष्ट होकर घर लौटते नगर आए।