एसपी को गुमराह करने वाले छह आरक्षक निलंबित

जुआ के फड़ पर दबिश देने गए थे आरक्षक

भिण्ड, 01 अक्टूबर। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के निर्देश में उप पुलिस अधीक्षक को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम लावन थाना बरोही के हार में जुआ का बहुत बड़ा फड़ संचालित हो रहा है। उक्त सूचना कि तस्दीक तथा योजनाबद्ध तरीके से दविश देने आरक्षक लोकेश जाट को पुलिस लाइन से आरक्षक कृष्णवीर जाट व कुछ आरक्षकों को लेकर थाना भारौली पहुंचने हेतु निर्देशित दिए गए।
योजना के मुताबिक पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय भी थाना भारौली पहुंचे। समय अधिक होने के बाद भी पुलिस कर्मी जब थाना भारौली नहीं पहुंचे तो उनके द्वारा आरक्षक लोकेश जाट से मोबाईल पर संपर्क किया तो आरक्षक ने बताया कि हम लोगों ने दविश दे दी, लेकिन सभी जुआरी मौके से भाग गए है। हम लोग वापस आ रहे है, वापस आने पर पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय द्वारा दविश में गए पुलिस कर्मियों से पूछताछ की गई तो आरक्षकों ने सर्वप्रथम भ्रमित करने का प्रयास किया गया, जब एसपी ने उसने सख्ती के साथ पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल लिया और घटना स्थल से 500-500 और 100-100 रुपए के नोट मिलना जो उनके पास होना स्वीकार किया। आरक्षकों से एसपी ने कुल दो लाख तीन हजार 600 रुपए जब्त किए गए है।
उक्त आरक्षकों द्वारा वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश की अव्हेलना कर बिना सक्षम प्रभारी अधिकारी के दबिश दी गई, जिसमें परिणाम स्वरूप उक्त अपराधीगण मौके पर गिरफ्तार नहीं किए जा सके। साथ ही मौके से प्राप्त की गई राशि के बारे में तत्काल अवगत न कराकर काफी देर बाद बताया गया। उपरोक्त परिपेक्ष्य में पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय द्वारा प्रस्तुत जांच रिपोर्ट में निम्नलिखित आरक्षकों को दोषी माना गया है। इस कारण इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है तथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है।

एसपी ने इन आरक्षकों को किया निलंबित

ग्राम लावन के हार में जुआ के फड़ पर दबिश देकर आरक्षक 1261 लोकेश जाट, आरक्षक 1237 कृष्णवीर जाट, आरक्षक 966 बादाम सिंह, आरक्षक 127 अश्वनी, आरक्षक 1234 रवि कुमार, आरक्षक 639 शैलेन्द्र सिंह ने अधिकारियों से झूठ बोला और कहा जुआरी भागे और घटना स्थल से माल समेटकर सभी पचाने के फिराक में थे, जिस पर एसपी ने तुरंत एक्शन लेते हुए सभी को निलंबित कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।