विष्णु भारद्वाज मप्र अंडर-19 टीम में चयनित होकर राजकोट रवाना

12 अक्टूबर से राजकोट में होगा बीनू माकड क्रिकेट ट्रॉफी का आयोजन

भिण्ड, 08 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा 12 अक्टूबर से राजकोट में बीनू मांकड अंडर-19 ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें देशभर की अंडर-19 क्रिकेट टीमें शामिल होंगी। वहीं, वीनू मांकड अंडर-19 ट्रॉफी के लिए मप्र की क्रिकेट टीम गत रोज घोषित की गई। इसमें भिण्ड के क्रिकेट खिलाडी विष्णु पुत्र गणेश भारद्वाज को बतौर गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया है। एमपी अंडर-19 टीम में विष्णु भारद्वाज के चयन पर जिले के सीनियर क्रिकेटर, जनप्रतिनिधि और वरिष्ठजनों ने हर्ष व्यक्त किया है और अपेक्षा की है कि विष्णु अपने हुनर का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए न केवल प्रदेश, बल्कि जिले का नाम रोशन करेंगे।
जानकारी के अनुसार विष्णु भारद्वाज को संपूर्ण कोचिंग भिण्ड के प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे ने दी है। कटारे के निर्देशन में विष्णु के अलावा आधा दर्जन से अधिक खिलाडी मप्र की अलग अलग आयु वर्ग की टीम सम्मिलित हैं। वहीं आधा सैकडा खिलाडी भिण्ड के चौ. दिलीप सिंह लॉ कालेज के मैदान पर प्रतिदिन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। विष्णु मूलत: भिण्ड डिवीजन एसोशियेशन व चंबल डिवीजन एसोशियेशन के खिलाडी है। चंबल डिवीजन के कोच अतुल भदौरिया के द्वारा भी विष्णु को प्रशिक्षित किया गया है। चंबल डिवीजन के अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता, सचिव तस्लीम खान, प्रशिक्षक अतुल भदौरिया, भिण्ड डिवीजन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी, सचिव पंकज चतुर्वेदी, प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे सहित क्रिकेट को चाहने वाले शुभचिंतकों ने इस होनहार खिलाडी के उज्वल भविष्य की कामना की है।
यहां हम बता दें कि भिण्ड डिवीजन क्रिकेट एशोसियेसन के सुमित कुशवाहा, रामवीर गुर्जर व आर्यन थापा मप्र की अंडर-23 टीम में सम्मिलित हैं। साथ ही सक्षम पुरोहित व रोहित कुशवाह भिण्ड के बेहतरीन खिलाडी हैं।