लहार में शिक्षक दिवस पर हुआ शिक्षकों का सम्मान

भिण्ड, 05 सितम्बर। पांच सितंबर को हम सभी लोग शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं, क्योंकि आज के ही दिन हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्म हुआ था। किन्तु वे अपने जीवन में कभी भी जन्मदिन नहीं मानते थे, उनके जब शिष्य ने उनके जन्म दिन मनाने की बात कही परंतु उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि एक शिक्षक अपना संपूर्ण जीवन अपने शिष्य के अच्छे जीवन को बनाने में लगा देता है, इसलिए तुम चाहो तो मेरा जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मानो और सभी शिक्षकों को सम्मान दो। और उसी दिन से पांच सितंबर शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाने लगाया।
इसी के अंतर्गत आज मनीष विद्यापीठ स्कूल पुरानी गल्ला मण्डी में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम में अतिथि के रूप में लहार अनुविभाग अधिकारी आरए प्रजापति, लहार बीआरएसी एवं प्रभारी बीईओ शैलेन्द्र सिंह, बीईओ रौन करन सिंह एवं सीनियर शिक्षकों में संतोष दीक्षित, राजेश कुशवाह, प्रशांत त्रिपाठी, विजय पाण्डेय, डॉ. गुलाब सिंह, संजय वर्मा, इच्छाशंकर शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। इनके अलावा विद्यालय की शिक्षक एवं शिक्षिकाएं, विद्यालय प्रबंधन समिति के संस्थापक महेश महते विशेष रूप से उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम कार्यक्रम के अतिथियों, सीनियर शिक्षकों एवम विद्यालय की शिक्षकाओं/ शिक्षक ने मां सरस्वती और डॉ. सर्वपल्ली राधकृष्णनन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजन अर्चन किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में सभी विद्यालय की शिक्षकाओं/ शिक्षकों के द्वारा आज के शिक्षक दिवस के अवसर पर अपनी जानकारी सभी के साथ शेयर की, इसी क्रम में अतिथियों ने भी अपना उद्बोधन दिया। प्रबंधन समिति सचिव एडवोकेट सुमित महते, संचालिका अनीता बड़ेलाल महते, समिति सदस्य सूर्यकांत त्रिपाठी, अभिनव त्रिपाठी, श्यामू त्रिपाठी ने सभी अतिथियों, वरिष्ठ शिक्षकों एवं विद्यालय की शिक्षक/शिक्षकाओं को श्रीफल, डायरी और पेन देकर उन्हें सम्मनित किया। मंच संचालन विद्यालय के समिति सचिव सुमित महते ने किया। अंत में आभार प्रदर्शन विद्यालय की संचालिका अनीता बड़ेलाल महते ने किया और सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं।