शिक्षक हमारे बच्चों का भविष्य बनाते हैं, उनका सम्मान जरूरी : संजीव सिंह

पांच सितंबर को भिण्ड विधायक करेंगे शिक्षकों का सम्मान

भिण्ड, 04 सितम्बर। शिक्षक दिवस पर पांच सितंबर को चतुर्थ शिक्षक सम्मान करने जा रहे हैं। हमारी प्राचीन भारतीय संस्कृति में गुरुओं का सर्वोच्च स्थान है। हम शिक्षक दिवस पर अपने शिक्षकों के प्रति हृदय से भरे हुए अतुल्य आदरभाव को अंतर्मन में समाहित कर प्रतीकात्मक अभिनंदन करने जा रहे हैं। यह बात भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने पत्रकार वार्ता में कही।
विधायक कुशवाह ने कहा कि शिक्षक देश और समाज में रहने वाले नागरिकों के भविष्य का निर्माण करते हंै। उनके इस महत्वपूर्ण योगदान को अविस्मरणीय बनाने के लिए हमने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के सम्मान करने की परम्परा को वर्ष 2018 से शुरू किया है और तभी से हर शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान करते आ रहे है। पिछली वर्ष कोरोना महामारी के दौर में यह कार्यक्रम वर्चुअल किया गया। था। लेकिन इस वर्ष हम पूर्ण मनोयोग से अपने गुरूओं का पांच सितंबर को सम्मान करने जा रहे हंै, जिससे हमारे गुरुजन अभिप्रेरित होकर अपना सर्वश्रेष्ठ छात्रों को देंगे, जो हमारे भावी राष्ट्र निर्माताओं के उज्जवल भविष्य की नीव रखेंगे।
विधायक ने कहा कि हमारे धर्मग्रंथों में गुरु का स्थान माता-पिता और भगवान से भी श्रेष्ठ बताया गया है। हम इस शिक्षक दिवस पर उनका सम्मान करके समाज और राष्ट्र के उत्थान में तथा भारत को नई गति, नया जीवन, नई तरुणाई देने के लिए उनकी भूमिका को नमन करते हैं। शिक्षक हमारे समाज की अमूल्य धरोहर है, इनकी सुरक्षा करना हम सभी का दायित्व है, इस कोरोना महामारी के दौर में जिन शिक्षकों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, उनका यहां अनिवार्य रूप से टीकाकरण किया जाएगा। विधायक कुशवाह ने कहा कि इस वर्ष शिक्षक दिवस पर हम लगभ गतीन हजार शिक्षकों का सम्मान करने जा रहे हंै।