जिंदगी बदलने का अभियान है लाड़ली बहना योजना : सीसोदिया

संभागीय समन्वयक ने की जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्थाओं और मेंटर्स के कार्यों की समीक्षा

भिण्ड, 09 अप्रैल। प्रदेश की एक करोड़ बहनों की जिंदगी को बदलने का अभियान है लाड़ली बहना योजना, हम सबको चाहिए कि इस योजना को सफल बनाने के लिए प्राणपण से जुट जाएं और इसे सफल बनाएं। यह बात मप्र जन अभियान परिषद के चंबल संभाग समन्वयक धर्मेन्द्र सिसोदिया ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित भिण्ड जिले की समस्त नवांकुर संस्थाओं और मेंटर्स की समीक्षा बैठक में कही। इस अवसर पर जिला समन्वयक डॉ. शिवप्रताप सिंह भदौरिया, विकास खण्ड समन्वयक क्रमश: बृजेन्द्र शर्मा, सुनील कुमार चतुर्वेदी और जयप्रकाश शर्मा सहित समस्त नवांकुर संस्थाओं के प्रतिनिधि व मेंटर्स मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन बृजेन्द्र शर्मा और आभार प्रदर्शन सुनील कुमार चतुर्वेदी ने किया। इस दौरान संभाग समन्वयक ने समस्त नवांकुर संस्थाओं और मेंटर्स के कार्यों की समीक्षा की और यथोचित निर्देश दिए।
संभागीय समन्वयक सीसोदिया ने कहा कि मप्र जन अभियान परिषद समाज सेवा के क्षेत्र में ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक कई योजनाओं में अपनी भूमिका निभा रहा है और उन्हें जमीन पर उतारकर हितग्राहियों को लाभ भी दे रहा है, ऐसी ही एक योजना है लाड़ली बहना योजना। इस कार्य में हमें ग्रामीण अंचल में जागरुकता लाने के साथ-साथ और पात्र हितग्राहियों का चयन भी कराना है। यह जन अभियान परिषद का कार्य भी है और इस पवित्र अभियान में आप की यही आहुति भी होगी। इसे सफल बनाने में सहयोग करें। उन्होंने जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्थाओं की विस्तृत समीक्षा करते हुए अंकुर संस्थाओं के कार्यों को सराहा और जन अभियान परिषद के एप्लीकेशन पर अपलोड करने और अधिक प्रगति लाने हेतु सुझाव भी दिए।
जिला समन्वयक डॉ. शिवप्रताप सिंह भदौरिया ने विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए बीते हुए छह महीने के कार्यों को संभाग समन्वयक के समक्ष रखा और आगामी कार्य योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत जन अभियान परिषद के कार्यों की प्रगति के बारे में भी पोर्टल पर गतिविधियों के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्त्री रहे बोझ ना इसलिए है लाडि़ली बहना योजना। साथ ही उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने का अनुरोध समस्त संस्थाओं से किया। इस दौरान संभाग समन्वयक ने नवांकुर संस्थाओं के सवालों के जवाब भी दिए और भविष्य में आने वाले कार्यों के बारे में भी विस्तार से जानकारी प्रदान की। कार्यक्रम के समापन पर जिला समन्वयक ने उन्हें प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन बृजेन्द्र शर्मा और आभार प्रदर्शन सुनील कुमार चतुर्वेदी ने किया।