लाड़ली बहना योजना के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु समिति घर-घर जा कर करें जागरूक : सिसोदिया

संगठन के उद्देश्य की पूर्ति तभी संभव है जब पूर्ण मनोयोग से कार्य करें : तिवारी
संभाग समन्वयक ने की जअप रौन की प्रस्फुटन समिति के कार्यों की समीक्षा की

भिण्ड, 09 अप्रैल। मप्र जन अभियान परिषद (योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मप्र शासन) विकास खण्ड रौन द्वारा विकास खण्ड की ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियों, नवांकुर संस्थाओं, मेंटर्स की विकास खण्ड स्तरीय बैठक आयोजित की गई। जिसका शुभारंभ परिषद के चंबल संभाग समन्वयक धर्मेन्द्र सिसोदिया, जिला समन्वयक शिवप्रताप सिंह भदौरिया के आतिथ्य में किया गया।
चंबल संभाग समन्वयक धर्मेन्द्र सिसोदिया कहा कि लाड़ली बहना योजना प्रदेश की एक करोड़ बहनों की जिंदगी को बदलने का अभियान है, लाड़ली बहना योजना को सफल बनाने के लिए समाज को साथ लेकर हम सब जुट जाएं और इसे सफल बनाएं। जिला समन्वयक शिवप्रताप सिंह भदौरिया द्वारा तकनीकी जानकारी दी गई। समिति के सभी पदाधिकारियों को मोबाइल ऐप और उस पर जानकारी अपलोट करने संबंधी प्रशिक्षण दिया गया। आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा की गई।
बैठक के समापन में मुख्य अतिथि निगम अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि जन अभियान परिषद समाज सेवा के क्षेत्र में शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनी भूमिका निभा रहा है और उन्हें जमीन पर उतारकर हितग्राहियों को लाभ भी दे रहा है, लाड़ली बहना योजना को ग्रामीण अंचल में जागरुकता लाने के साथ-साथ और पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने का कार्य करें। जब समिति के सदस्य पूर्ण मनोयोग के साथ कार्य करेंगे तभी उसके उद्देश्यों की पूर्ति संभव है, समिति के सभी लोग ग्राम के लोगो को साथ लेकर काम करें तभी आपकी सफल नेतृत्व कर्ता के रूप में स्वीकार्यता संभव होगी।
प्रारंभ में जन अभियान परिषद रौन समन्वयक जयप्रकाश शर्मा ने प्रस्फुटन समिति एवं नवांकुर संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं प्रशिक्षण की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन प्रेम नारायण बरुआ ने किया। इस दौरान हरीबाबू निराला, बीपी त्यागी, मनोज शर्मा, रमाकांत दीक्षित, अनिल बोहरे, डॉ. शिवेन्द्र सिंह, निशा राजावत, प्रमोद तिवारी आदि उपस्थित रहे।