मप्र प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

पत्रकारों के लिए भवन स्वीकृत करने की रखी मांग

भिण्ड, 05 फरवरी। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भिण्ड आगमन के समय जिले के सभी पत्रकारों ने प्रेस क्लब अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में प्रेस क्लब के सभी पदाधिकारी अतिरिक्त अध्यक्ष अनिल शर्मा, संयुक्त अध्यक्ष अनिल चौधरी, जिला सचिव शैलेन्द्र मिश्रा, सहायक सचिव संजय शर्मा जिला कार्यकारी अध्यक्ष तथा सभी मीडिया संस्थाना के प्रमुखों के साथ ज्ञापन दिया गया। जिसमें पत्रकारों की नियमित त्रैमासिक बैठकों का न होना, प्रशासन की संवादहीनता और प्रशासन का संवेदनशील न होने से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों के लिए भवन स्वीकृत कराने की मांग की है।
ज्ञापन देने हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा ने मुख्यमंत्री से रूबरू होकर मांग रखी कि मप्र प्रेस क्लब को पंजीकृत हुए 15 वर्ष से अधिक का समय हो गया है। भिण्ड स्थित प्रेस क्लब को अभी तक पत्रकारों के लिए भवन स्वीकृत नहीं किया गया, जिसमें मीडिया बंधू अपने कार्यक्रमों एवं बैठकों को आयोजित कर सकें। कलेक्टर के माध्यम से तथा कई बार आपको समक्ष में पत्रकारों की समस्याओं के विषय में ज्ञापन दिए गए हैं और उन पर हमेशा आपने कृपा पूर्वक अन्य समस्याओं के साथ प्रेस क्लब भवन की स्वीकृति देकर निर्माण कराने का आश्वासन दिया है। इस विषय में प्रेस क्लब द्वारा मेला ग्राउण्ड में सीएमओ का पूर्व में आवंटित क्वार्टर था, उसे प्रेस क्लब के लिए आवंटित करने के लिए मांग की गई थी। पत्रकारों को समय-समय पर बैठक तथा अन्य कार्यक्रम करने के लिए कलेक्ट्रेट में एक कक्ष आवंटन करने का निवेदन किया था। इसके साथ ही कॉटनजीन कॉलोनी भिण्ड में रिक्त पड़ी हुई जमीन आवंटित करने का भी अनुरोध किया गया था, तत्कालीन कलेक्टर ने भी अपनी सहमति व्यक्त की थी। परंतु आज तक किसी भी स्थान का आवंटन नहीं हुआ, जिसमें प्रेस क्लब भवन की सुविधा अभी भी उसी स्थिति में पड़ी हुई है। यहकि कोरोनाकाल में पत्रकारों को मिलने वाली रेलवे कन्सेशन की सुविधा भी समाप्त कर दी गई थी। इसके लिए आपसे समय-समय पर बहाल करने का अनुरोध किया गया था, परंतु आज तक वह सुविधा भी बहाल नहीं हुई है इसे बहाल करें। भिण्ड जिले में प्रेस क्लब के तथा अन्य संगठनों के जो कार्यक्रम होते हैं उन पर अभी तक जनसंपर्क संचालनालय द्वारा कोई भी आर्थिक मदद अथवा अनुदान स्वीकृत नहीं किया जाता है, उसको प्रारंभ कराया जाए। भिण्ड जिले में पत्रकारों को कार्यालय सुविधा उपलब्ध हो, इस हेतु पत्रकार कॉलोनी विकसित की जाए। इस विषय में भिण्ड जिला प्रशासन को तुरंत कार्रवाई करें।
मुख्यमंत्री ने उदारता पूर्वक ज्ञापन लेते हुए इन मांगों को पूर्ण कराने का प्रयास करूंगा। इस अवसर पर विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू तथा सहाकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया ने प्रेस क्लब के अन्य पदाधिकारियों से परिचय कराया।