स्वच्छ भारत अभियान के लिए आत्मनिर्भर की दिशा से जुड़े का केंद्रीय बजट : संजू

विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने प्रधानमंत्री मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति जताया आभार

भिण्ड, 01 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के युवा नेत विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2023-24 केंद्रीय बजट में सभी समाज देश के विकास गरीब कल्याणकारी योजनाओं, किसान युवा एवं महिलाओं को विकास की मुख्य धारा से जोडऩे वाला बताते हुए स्वागत किया है और प्रधानमंत्री तथा केन्द्रीय वित्त मंत्री के प्रति धन्यवाद विज्ञापन किया।
विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने केन्द्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कल्याणकारी योजनाओं के सफल कार्यान्वयन से देश का सशक्त विकास सुनिश्चित किया गया है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत 11.75 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं, उज्जवला योजना के तहत नौ करोड़ 60 लाख कनेक्शन दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोटा अनाज हमारे लिए श्रीअन्य इसके लिए उत्पादन को बढ़ावा दिया जाएगा ग्रामीण क्षेत्रों में मिर्ची के पाट्र्स अप्स के लिए कृषि वर्धक निधि की स्थापना की जाएगी 2200 करोड़ रुपए के साथ आत्मनिर्भर स्वच्छ पौधा कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।
विधायक संजू ने कहा यह अमृत काल का बजट है वैचारिक मंदी के बावजूद दुनिया ने भारत की आर्थिक स्थिति को सहारा है, हमारी अर्थ व्यवस्था सही रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पांच लाख रुपए तक की आय आय वालों को कोई आयकर नहीं देना पड़ता था, अब सात लाख रुपए तक की साला गाना आय वालों को टैक्स नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय बजट में सात प्राथमिकताएं हैं, जो अमृत काल के दौरान हमारा मार्गदर्शन करेंगी। जिसमें समावैसी विकास, अंतिम व्यक्ति तक पहुंच, अपनी क्षमता को विकास करना, यूथ पावर, ग्रीन थ्रेड को बढ़ाना, अपनी क्षमता को विकसित करना, फाइनेशियल सेक्टर को प्रोत्साहन यह प्राथमिकता है। विधायक कुशवाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की ओर योजनाओं के साथ बढ़ रहा है, यह बजट अंतिम छोर तक के व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जुड़ेगा।