केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाएं जन कल्याणकारी साबित हुईं : कठेरिया

मिशन 2023 विधानसभा चुनाव के संबंध में जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों की जिला बैठक आयोजित

भिण्ड, 04 दिसम्बर। हम सभी को वर्तमान कार्यकर्ताओं के साथ-साथ समस्त पुराने कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलना है। संगठनात्मक कार्यों के लिए हमारे पास अब सीमित समय ही शेष है। इसी वर्ष के आखिरी महीनों में विधानसभा चुनाव हैं। हम सभी को अब चुनावी मोड में कार्य करना है तथा जमीनी स्तर तक पहुंच कर पार्टी एवं संगठन के कार्यों को क्रियान्वित करना है। यह बात इटावा सांसद एवं मप्र भाजपा के सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया ने संस्कृति गार्डन भिण्ड में आयोजित जिला बैठक में कही। बैठक में प्रदेश मंत्री केशव सिंह भदौरिया, जिला प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया, जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नरवरिया, प्रदेश कायसमिति सदस्य श्रीमती कृष्णकांता तोमर, जिला महामंत्री धर्मसिंह भार्गव मंचासीन रहे। संचालन भाजपा के जिला महामंत्री धीरसिंह भदौरिया ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सह प्रभारी रामशंकर कठेरिया ने कहा कि प्रत्येक शक्ति केन्द्र के प्रत्येक बूथ तक की समितियां विधिवत कार्य करें, इसका मण्डलों के पदाधिकारी विशेष ध्यान रखें। बूथों के त्रिदेव अर्थात बूथ अध्यक्ष, महामंत्री एवं बीएलए-2 सतत अपने बूथ पर क्रियाशील रहें तथा संगठन के कार्यों को तन्मयता से करें। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को मतदाताओं के बीच जाकर अवगत कराएं तथा हर हितग्राही से संपर्क करें। हमारी सरकारों की जनहितैषी योजनाओं से कोई भी अछूता नहीं है। समाज का कोई वर्ग ऐसा नहीं है जो हमारी सरकारों की योजनाओं से अछूता हो, हमे आवश्यकता सिर्फ उन्हें इस चीज से अवगत कराना है।

उन्होंने मीडिया एवं सोशल मीडिया के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि अपनी सांगठनिक गतिविधियों को मीडिया एवं सोशल मीडिया पर लगातार प्रसारित करें। प्रत्येक विधानसभा के हर बूथ तथा शक्ति केन्द्रों को संगठन की दृष्टि से कार्यकर्ताओं को बैठक आयोजित कर तैयार करना है। हमें प्रत्येक बूथ पर बूथ समिति का गठन तथा शक्ति केन्द्रों में हमारे द्वारा बनाई गई टीम की बैठकें आयोजित कर उसको आगमी दिनों में संपन्न होने वाले चुनावों की दृष्टि से प्रत्येक बूथ में 51 प्रतिशत वोट प्राप्त करना हमारा उद्देश्य है। जब हम किसी बूथ में 51 प्रतिशत या उससे ज्यादा मत प्राप्त करेंगे तभी हम कोई भी चुनाव जीत पाएंगे। नवमतदाता खिलते कमल एवं खेलेगा मप्र जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से हमें नई प्रतिभावान युवाओं को आगे लाना है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की जाने वाले मन की बात कार्यक्रम को प्रत्येक बूथ में सुना जाए, ऐसी व्यवस्था करना है। प्रत्येक बूथ में बूथ समिति की बैठक शक्ति केन्द्र की बैठक मण्डल की बैठक निर्धारित समयानुसार आयोजित की जानी चाहिए। साथ ही प्रत्येक बूथ में पन्ना प्रमुख तथा पन्ना समिति का निर्माण कर उनको सक्रिय करना हमारी प्राथमिकता होगी।
भाजपा के प्रदेश मंत्री केशव सिंह भदौरिया ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं को उन तक पहुंचानें तक हमारे बूथ के कार्यकर्ता करें ताकि गरीब, शोषित उन योजनाओं का लाभ अच्छे से ले सकें और तभी हमारी जनकल्याणकारी योजनाएं अच्छे से धरातल पर चल पाएंगी। प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य जिला संगठन प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया ने कहा कि सत्ता और संगठन की कार्ययोजना को कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह पूर्ण रूप से करते हुय कार्य करें और जो हमें प्रदेश संगठन प्रभारी द्वारा जो संगठनात्मक टिप्स दिए गए हैं, उन्हें बूथ केन्द्र पर उतारने का काम हम सबको करना है।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह नरवरिया ने कहा कि बूथ केन्द्र की संरचना को हम मजबूती देते हुए पार्टी के सभी संगठनात्मक कार्यक्रमों को प्रभावी बनाकर बूथ को मजबूत करें, यह चुनावी वर्ष है और बूथ की सरंचना हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है। हम पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा ईमानदारी के साथ पार्टी हित में काम करें, तो इसी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 सीटों पर विजयी होकर पुन सत्ता पर काबिज होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की माताजी को दी श्रृद्धांजलि

बैठक के अंत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माताजी श्रीमती हीराबा के निधन पर श्रृद्धांजलि सभा में छायाचित्र पर प्रदेश सह प्रभारी रामशंकर कटेरिया सहित पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष उपेन्द्र शर्मा, अनिल कटारे, जिलामंत्री पिंकी शर्मा, डॉ. तरुण शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी रमाकांत पटसारिया, जिला सह मीडिया प्रभारी अमित यादव, जिला सह कार्यालय मंत्री रोहित शाक्य के अलावा मण्डल अध्यक्ष, समस्त जिला पदाधिकारी, पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।