मंगलवार को भिण्ड जिले में रही सर्वाधिक सर्दी

नगर परिषद मेहगांव ने सार्वजनिक स्थानों पर जलवाए अलाव

भिण्ड, 03 जनवरी। जिले में इस बार पड़ी सर्दी ने अभी तक के सभी रिकार्ड तोड़ दिए हैं। यहां मंगलवार को दिनभर शीत लहर चलती रही। पूरे प्रदेश में भिण्ड जिले में सर्वाधिक सर्दी होने व ग्वालियर-चंबल संभाग में कड़ाके की सर्दी की चपेट व कोहरे के कारण सबसे ठण्डा भिण्ड जिला होने से लोगों का घर से निकलना दूभर हो रहा है, अधिक सर्दी को देखते हुए नगर परिषद ने जगह-जगह सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाए। जिससे आने-जाने वाले यात्रियों व अस्पताल में आने वाले मरीज व उनके अटेंडरों को राहत महसूस हुई।
जिले की नगर परिषद मेहगांव के भिण्ड ग्वालियर रोड पर स्थित मौ तिराहा व मुरैना तिराहे पर अलाव जलवाए गए। नगर परिषद मेहगांव अध्यक्ष श्रीमती कंचन पिंटु राठौर एवं सीएमओ द्वारिका प्रसाद ने नगर परिषद कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जब तक सर्दी का सर्वाधिक दौर है, तब तक समय पर अलाव जलाने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए अन्यथा की स्थिति में कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ गुजर चुका है। इस समय पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है और यहां से टकराकर सर्द हवा आ रही हैं। चार जनवरी से उत्तरी हवा का असर और बढ़ेगा। इससे अंचल शीतलहर की चपेट में आने की संभावना है। साथ ही रात में कड़ाके की ठण्ड का दौर शुरू होने की संभावना है।

सात जनवरी तक विद्यालयों में रहेगा अवकाश

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने स्थानीय परिस्थिति, शीतकाल सर्दी का अत्यधिक प्रकोप होने, अधिक कोहरा एवं शीतलहर के कारण तापमान में अत्यधिक गिरावट को देखते हुए जिले अंतर्गत समस्त शासकीय एवं अशासकीय प्राथमिक/ माध्यमिक विद्यालयों में चार से सात जनवरी तक विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है।