लालबत्ती सरकार के जन्मोत्सव पर कंबल वितरण एवं संतों को कराया भोज

भिण्ड, 02 जनवरी। लालबत्ती सरकार बाबा के जन्मोत्सव पर इटावा रोड स्थित जोशी नगर में जोशी परिवार द्वारा रविवार को साधु संतों को भोजन प्रसादी कराकर कंबल वितरण किए गए। यह श्रृंखला अनवरत 24 साल से चल रही है, जिसमें एक जनवरी को बाबा के जन्मोत्सव पर कार्यक्रम किया जाता है, जिसमें शाम को सुंदरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधीश डॉ. सतीश कुमार एस, विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान उपस्थित रहे।
इस अवसर पर जिलाधीश डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि हम सबको मिल-जुल कर गरीबों और जरूरत वंद लोगों की मदद करनी चाहिए, ऐसे धार्मिक आयोजन होने से अन्य लोगों का मनोबल बढ़ता है। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि यह हमारी सनातन है कि नए साल की शुरुआत साधु संतों के भोजन प्रसाद और उनके सम्मान से की गई। यही हमारे संस्कृति की सही पहचान है। उन्होंने कहा है कि युवाओं को अधिकतर अपनी संस्कृति सनातन परंपरा को जानना चाहिए, एक दूसरे की मदद करना ही परोपकार है, ऐसे कार्यक्र हम सबको करते रहने चाहिए।
कार्यक्रम आयोजक दशरथ जोशी ने बताया है हमारे पूर्वज लालबत्ती सरकार के जन्मोत्सव पर हर वर्ष एक जनवरी को हम सभी भाई मिलकर साधु भण्डारा करते हैं। जिसमें महिलाएं व गरीब असहाय लोगों को कंबल वितरण कर भोजन प्रसादी ग्रहण कराते है। ये कार्यक्रम 24 वर्षों से अनवरत चल रहा है। कार्यक्रम में परिवारजन शिवमोहन जोशी, सतीश जोशी के अलावा शहर के गणमान्यजन, समाजसेवी, साधु संत उपस्थित रहे।