रिमझिम बरसात में अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन डंडा, दबोह में हटवाया अतिक्रमण

पुलिस एवं राजस्व के सहयोग से नगरीय प्रशासन ने हटाया अस्थाई अतिक्रमण

भिण्ड, 24 सितम्बर। पुलिस एवं राजस्व के सहयोग से नगरीय प्रशासन ने नगर में व्यापारियों एवं सब्जी विके्रेताओं द्वारा सड़क पर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को शनिवार को हटवाया गया। यह कार्रवाई दबोह थाने से लेकर पतारा बाग तक एवं कोंच तिराहा से लेकर खडग़ सिंह वाली गली तक की गई। इस दौरान सब्जी विक्रेताओं के हाथ ठेलों को सब्जी मण्डी के अंदर कराया गया एवं व्यापारियों को एक निश्चित सीमा में समान रखने की समझाईश दी गई।


यहां बता दें कि पूर्व में भी यह अतिक्रमण पूर्व एसडीएम लहार केव्ही विवेक द्वारा हटा दिया गया था, परंतु पुन: कुछ महीनों के बाद कुछ एक व्यापारियों एवं सब्जी विक्रेताओं द्वारा यह अतिक्रमण पुन: कर लिया गया था। जिसे नगरीय प्रशासन द्वारा साफ कर दिया गया है। फिलहाल प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि जब तक अतिक्रमणकारी व्यक्ति अपनी हरकतों से बाज नहीं आएंगे तब तक यह कार्रवाई नहीं रुकेगी। वहीं प्रशासन सुदृढ़ यातायात व्यवस्था बनाने के लिए अब हर 15 दिन में इन अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगा। जिसके अंतर्गत इन पर जुर्माना लगाकर राशि भी बसूल की जाएगी। शनिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान में थाना दबोह उपनिरीक्षक अनिल सिंह गुर्जर, नायाब तहसीलदार अमित दुबे एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी बाबूलाल कुशवाह सहित पुलिस बल व नगरीय प्रशासन की टीम के साथ अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

प्रशासन की समझाइश का मखोल बनाते नजर आए सब्जी व्यापारी

उल्लेखनीय है कि नगर के मुख्य मार्ग भिण्ड भाण्डेर रोड पर सब्जी मण्डी गेट के पास ज्यादातर यातायात अवरुद्ध होता है। जिसका कारण सब्जी मण्डी के बाहर लगने वाले सब्जी विक्रेताओं के हाथ ठेले हैं, इन्हीं ठेलों को अंदर करने के लिए प्रशासन द्वारा शनिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। परंतु जब तक प्रशासन कार्रवाई करता रहा तब तक तो यह हाथ ठेले सब्जी मण्डी के अंदर रहे, उसके बाद प्रशासन को ठण्डा देख शाम के चार बजते ही एक-एक करके सारे हाथ ठेले मण्डी गेट के बाहर निकल कर प्रशासन की समझाइश का मखोल उड़ाते हुए नजर आए। अब देखना यह होगा कि नगर की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिए प्रशासन का अगला कदम क्या होता है?