जोरदार बारिश के कारण मुरावली के पुराने पुल पर सड़क धसकी

आलमपुर/भिण्ड, 26 जुलाई। भिण्ड जिले के दबोह क्षेत्र में बीते मंगलवार को सुबह हुई जोरदार बारिश के चलते भिण्ड-भाण्डेर मुख्य मार्ग पर मुरावली गांव के पास मृगा नदी पर बने पुराने पुल पर सड़क धसक गई है। सड़क धसकने के कारण कोई हादसा तो नहीं हुआ है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं लेते तो मुरावली पुल पर बड़ा हादसा हो सकता था।
बताया जा रहा है कि भिण्ड-भाण्डेर मुख्य मार्ग पर मुरावली गांव के पास मृगा नदी पर दो पुल बने हुए हैं, जिसमें एक पुल वर्षों पुराना है, जबकि दूसरे पुल का करीब दो तीन वर्ष पहले ही निर्माण हुआ है और दोनों पुल छोटे बड़े वाहन निकलने के लिए चालू है। मंगलवार को सुबह दबोह क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के कारण पुराने पुल पर डामर के नीचे मिट्टी में कटाव आने से सड़क धंसक गई।


इसी दरम्यान दबोह के भाजपा नेता अंजनी कुमार कुरचानिया का कांक्सी मन्दिर से लौटते समय पुराने पुल से निकलना हुआ। जब उन्होंने पुल पर सड़क की स्थिति देखी तो वह दंग रह गए। उन्होंने अपने पीछे आ रहे अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त सड़क तक पहुंचने से पहले ही रुकबा लिया और तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर मामले से अवगत कराया। इधर दबोह एवं आलमपुर के कुछ पत्रकारों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुरावली के पुराने पुल पर सड़क धसकने की खबर चला दी। ताकि प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंच सके। भाजपा नेता कुरचानिया द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई सूचना एवं सोशल मीडिया पर चली खबर के बाद अधिकारी तत्काल हरकत में आ गए और मुरावली पुल पर जेसीबी मशीन के माध्यम से क्षतिग्रस्त सड़क का मरम्मत कार्य शुरू कराया।
विदित हो कि भिण्ड-भाण्डेर मार्ग पर मुरावली पर बने दोनों पुलों पर दिन रात वाहनों का आवागमन रहता है। भगवान का शुक्र है कि जिस समय पुल पर सड़क धसकी उस वक्त कोई वाहन नहीं निकल रहा था। अन्यथा कितना बड़ा हादसा होता इसकी कल्पना नहीं की जा सकती है।