स्वस्थ जीवन का आधार योग है : ब्रह्मा कुमारी ज्योति बहन

एसआरएफ कंपनी में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भिण्ड, 23 जून। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून पर मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र एसआरएफ कंपनी में राजयोग एवं आसान योग करके अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम किया गया। जिसमें ब्रह्माकुमारी संस्था के योग गुरु ब्रह्मा कुमार महेश भाई ने सभी को 21 आसन द्वारा संपूर्ण स्वस्थ रहने की टिप्स बताइ एवं आसन भी कराए गए, जिन आसनों को करके अधिकारियों ने भरपूर लाभ लिया।


इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन ने राजयोग का महत्व भी बताया, साथ ही प्रतिदिन राजयोग एवं योगा आसन करने के लिए संकल्प भी दिलाया। उन्होंने बताया कि तन-मन को संपूर्ण स्वस्थ रहने का आधार है योगा, हम इस दिवस को त्यौहार की तरह ना मनाएं, बल्कि प्रतिदिन योगा को जीवन में धारण करके योगी जीवन बनाएं, योग करने से मन को सच्ची शांति मिलती है, तन स्वस्थ होता है एवं विपरीत परिस्थितियों में मन स्थिर रहता है। बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान सहज मिल जाता है। मन की स्थिति शांत होने से बीमारियां भी खत्म हो जाती हैं, सकारात्मक सोच जीवन को सफलता की ओर ले जाती है, अत: हमें रोज योग करना ही चाहिए।

अधिकारियों ने लाभ लिया

कार्यक्रम में कंपनी के यूनिट हेड एवं प्लांट हेड राजीव एवं राजेश खन्ना, एचआर संतोष पाठक तथा कई अधिकारियों ने लाभ लिया और संकल्प किया कि हम इस योग को जीवन में अवश्य शामिल करेंगे।