स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल एवं मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

मेहगांव एवं गोहद क्षेत्र में पहुंचे कलेक्टर-एसपी, पंचायत एवं निकायों के निष्पक्ष निर्वाचन कराने अधिकारियों को दिए निर्देश

भिण्ड, 09 जून। मेहगांव एवं गोहद क्षेत्र में में त्रि-स्तरीय पंचायत के लिए निर्वाचन आठ जुलाई को एवं मेहगांव, गोरमी, गोहद, मौ एवं मालनपुर नगरीय निकाय के लिए निर्वाचन 13 जुलाई को होगा। इसी संदर्भ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने शनिवार को मेहगांव एवं गोहद क्षेत्र के त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों हेतु बनाए गए मतदान केन्द्रों, स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही ग्रामीण एवं नगरीय जन को भी समझाइश दी कि सभी लोगों को मतदान शत-प्रतिशत करना है। भ्रमण के दौरान एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, एसडीएम गोहद शुभम शर्मा, एसडीओपी मेहगांव एवं गोहद आरकेएस राठौर सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने शा. कन्या उमावि मेहगांव में नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल, शा. हाईस्कूल मेहगांव में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल, शा. उमावि बरहद में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए मतदान केन्द्र, शा. उचित मूल्य दुकान बरहद में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए मतदान केन्द्र एवं शा. कन्या मावि बहुआ में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए मतदान केन्द्र एवं गोहद क्षेत्र के शा. महर्षि अरविन्द महाविद्यालय गोहद में पंचायत निर्वाचन के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल, मालनपुर में नगरीय निकाय निर्वाचन हेतु बनाए गए स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल का भ्रमण कर वहां पर छाया, पानी, भवन, गेट, खिड़की, दरवाजे, रैम्प आदि का अवलोकन किया।
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान के पहले मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं समय से पूर्व सुनिश्चित कर ली जाएं। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो, इसके लिए मतदान केन्द्रों पर साफ-सफाई, मतदान दलों के रुकने के लिए आवश्यक सुविधाएं अभी से सुनिश्चित कराई जाएं। उन्होंने ग्रामीण एवं नगरीय जन से चर्चा कर निर्वाचन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की समझाइश दी। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि सभी मतदाता निडर होकर मतदान करें। पंचायत चुनाव में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा, पंचायत चुनाव में फोर्स की कई टुकडिय़ां भी जिले को मिलेंगी।