मई दिवस पर श्रमजीवी पत्रकार संघ ने समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 01 मई। मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई भिण्ड ने मई दिवस पर पत्रकारों की समस्याओं के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम तहसीलदार अरविंद शर्मा को सौंपा ज्ञापन।
मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में अवगत कराया गया है कि मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ प्रदेश का सबसे बड़ा पत्रकारों का प्रतिनिधि संगठन है और प्रदेश की एक मात्र पत्रकारों को ट्रेड यूनियन भी जो पत्रकारों की समस्याओं के साथ ही पत्रकारों के माध्यम से समाज और शासन के बीच सेतु के रूप में कार्य करते हुए जनकल्याण और जनहितेषी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी सक्रीय भूमिका अदा कर रहा है। समय-समय पर अनुरोध पत्रों के माध्यम से पत्रकारों की समस्याओं की ओर शासन का ध्यान आकर्षित किया है। शासन ने अनेक मांगे हमारी स्वीकार की है। कई मागें अभी भी स्वीकृति की प्रत्याशा में लंबित है। कई मागें स्वीकृत होने के बाद भी क्रियान्वित नहीं हो पाई है। इस अनुरोध पत्र के माध्यम से आपका ध्यान आकर्षित कर रहे है ताकि आप केन्द्र और राज्य से संबंधित मांगों की ओर सरकारों का ध्यान आकर्षित कर सके। हम प्रति वर्ष एक मई मजदूर दिवस पर पत्रकारों की समस्याओं को लेकर अनुरोध पत्र प्रदर्शन और रैली के माध्यम से प्रेषित करते है, ताकि श्रमजीवी पत्रकार आंदोलन को गति दी जा सके और लोकतंत्र के इस चौथे स्तंभ को मजबूत करने वाले कलमकारों की समस्याओं का निराकरण हो सके। हम मानते है कि पत्रकार भी एक सामाजिक प्राणी है, उसकी भी अपनी समस्याएं है। इसलिए आवश्यक है कि समाज और सरकार सहानुभूति पूर्वक पत्रकारों की समस्याओं की ओर ध्यान दे और उनका निराकरण करे ताकि वह अधिक सशक्त रूप में अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत बनाने में अपनी अहम भूमिका अदा कर सके।
ज्ञापन सौंपने वालों में मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला इकाई भिण्ड के अध्यक्ष राकेश शर्मा, प्रदेश सचिव महेश मिश्रा, जिला कार्यकारी अध्यक्ष विश्वनाथ श्रीवास, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह जादौन, पंकज द्विवेदी , विवेक त्रिपाठी, आनंद कुशवाह, सचिन शर्मा, अरविंद शर्मा आदि प्रमुख हैं।