अवैध हथियारों की खेप के साथ दो आरोपी दबोचे

32 बोर की 11 पिस्टल, तीन अतरिक्त मैगजीन, 10 कारतूस जब्त

भिण्ड, 31 मार्च। जिले की अमायन थाना पुलिस ने अवैध हथियारों के दो सौदागरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 32 बोर की 11 पिस्टल, तीन अतरिक्त मैगजीन, 10 कारतूस सहित करीब चार लाख रुपए का माल जब्त किया है।
जानकारी के मुताबिक जिले में बदमाशों, माफियाओं के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के क्रम में जरिए मुखबिर मिली सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एसडीओपी मेहगांव आरकेएस राठौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अमायन दीपेन्द्र यादव एवं सायवर सेल टीम द्वारा थाना क्षेत्र थाना अमायन में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले लोगों एवं जिले में लाई गई खेप की तलाश में पुलिस बल ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान अमायन मौ रोड स्थित अंधियारी मोड़ पर घेराबंदी की गई। पुलिस के अनुसार वहां दो लोग अलग-अलग बैग लिए खड़े पाए गए। जो कि पुलिस को देखकर भागने कि कोशिश करने लगे, तैनात फोर्स की मदद से उन दोनों को दबोच लिया गया। एक व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके बैग में पांच पिस्टल 32 बोर देशी व तीन पृथक मैगजीन तथा दूसरे व्यक्ति की तलाशी लेने पर उस व्यक्ति के बैग में छह पिस्टल 32 बोर की और 32 बोर 10 जिंदा करतूस मिले। आरोपियों को अमायन थाना लाकर माल जब्ती की कार्रवाई के साथ ही आरोपियों को दाखिल हवालात कर उनके विरुद्ध आम्र्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध क्र.23/2022 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विक्रय के लिए लाए गए थे हथियार

पुलिस के अनुसार आरोपी शातिर किस्म के हैं। पूछताछ पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उक्त पिस्टल खरगौन, बड़वानी से लेकर ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना व उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में व्यक्ति को देने के लिए आया था लेकिन पुलिस ने दबोच लिए। आरोपी ग्वालियर चम्बल अंचल तथा आसपास सिमावर्ती राज्यों में कई पिस्टलों की खेप खपा चुका है।

सराहनीय भूमिका

आरोपियों की गिरफ्तार में थाना प्रभारी अमायन उपनिरीक्षक दीपेन्द्र यादव, सायवर सैल प्रभारी उपनिरीक्षक शिवप्रताप सिंह राजावत, सउनि सत्यवीर सिहं, शहजाद खान, प्रधान आरक्षक प्रमोद पाराशर, महेश कुमार, सतेन्द्र यादव, योगेश कुमार, कोमल सिंह, आरक्षक आनंद दीक्षित, हरपाल, राघवेन्द्र गुर्जर, राजकुमार लोधी, मनोज कुमार, जीतू यादव, कमल तोमर, राहुल यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।