शासकीय भूमि पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर बोई थी फसल, प्रशासन ने की कार्रवाई

तहसीलदार ने गोचर की 175 बीघा जमीन पर खड़ी सरसों की फसल को किया जब्त

भिण्ड, 25 मार्च। दबोह मौजा के सर्वे नं.606 शासकीय गौचर भूमि जिसका क्षेत्रफल लगभग 175 बीघा पर भू माफियाओं ने कब्जा कर रखा था। जिस पर शुक्रवार को मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले ने कार्रवाई की।
यहां बता दें कि मौजा नं.606 शासकीय भूमि में 175 बीघा जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा कब्जा कर फसल बोई गई थी। जिस पर पूर्व में भी प्रशासन ने कार्रवाई कर चरनोई जमीन को मुक्त करवा कर अतिक्रमणकारियों पर जुर्माना लगाया गया था, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर से उस गौचर भूमि पर सरसों की फसल बो कर जमीन पर अतिक्रमण कर लिया था। जिसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार धर्मेन्द्र सिंह चौहान ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया और शासकीय गोचर भूमि पर खड़ी फसल को काटते हुए अतिक्रमणकारियों को दबोचा। तहसीलदार ने कहा कि अगर अतिक्रमणकारियों ने फसल काटने की कोशिश की तो चोरी का मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त भूमाफियाओं को अब जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान तहसीलदार धर्मेन्द्र सिंह चौहान, आरआई रामप्रकाश शर्मा, पटवारी राकेश नागर, अरविंद कौरव, रमाशंकर राठौर, नरेन्द्र राजावत, थाना दबोह से एएसआई बलबीर सिंह व अन्य पुलिस दल के साथ कार्रवाई की गई।

इनका कहना है-

मौजा नं.606 पर पूर्व में भी कार्रवाई की गई थी और चेतावनी भी दी गई थी, परंतु भूमाफिया नहीं माने। आज भी मौके पर भूमाफियों द्वारा कब्जा पाया गया, भूमाफियाओं को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
धर्मेन्द्र चौहान, तहसीलदार दबोह