एसपी ने 30 गेंदों पर 40 रन बनाए, कलेक्टर हुए रनआउट

जिला प्रशासन को हराकर स्वच्छ भारत मिशन ने जीता स्वच्छता क्रिकेट मैच मैच

भिण्ड, 13 मार्च। भिण्ड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन एवं नगर पालिका भिण्ड के सौजन्य से राजीव गांधी स्पोट्र्स स्टेडियम पर रविवार को जिला प्रशासन एकादश एवं मिशन स्वच्छ भिण्ड एकादश टीमों के बीच एक क्रिकेट मैच खेला गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीसीए के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने की। मुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह रहे। कार्यक्रम में जिलाधीश डॉ. सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, बीडीसीए के सचिव दिनेश चतुर्वेदी, संजय दैपुरिया आदि गणमान्यजन मंचासीन रहे।


15-15 ओवर के बीच स्वच्छता संदेश क्रिकेट मैच बॉस मिशन स्वच्छ भिण्ड की टीम ने जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निश्चय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिला प्रशासन एकादश की टीम ने 15 ओवर में कुल 109 रन जोड़े जिसमें सर्वाधिक 31 बॉल पर 40 रन पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बनाए। मिशन स्वच्छ भिण्ड की ओर से दो विकेट चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, एक-एक विकेट गणेश भारद्वाज व रक्षपाल सिंह कुशवाह ने लिए। जवाबी पारी खेलते हुए मिशन स्वच्छ भिण्ड में अंतिम ओवर में दो बॉल शेष रहते विजई आंकड़े को छू लिया। मिशन स्वच्छ भिण्ड की ओर से सर्वाधिक 30 रन कप्तान डॉ. शैलेन्द्र सिंह परिहार ने बनाए। जिला प्रशासन एकादश की ओर से बादाम सिंह ने तीन, गौरव व अनूप ने दो-दो व ट्राफिक इंस्पेक्टर नीरज शर्मा ने एक विकेट हासिल करने में सफलता प्राप्त की। इस प्रकार एक विकेट से मिशन स्वच्छ भिण्ड की टीम विजई घोषित हुई। मैन ऑफ द मैच पुलिस कप्तान शैलेन्द्र सिंह चौहान को दिया गया। इस मैच के अंपायर की भूमिका एसपी सिंह भदौरिया एवं मदन मिश्रा ने निभाई। कॉमेंट्री सत्यभान सिंह भदौरिया, बॉबी शर्मा, गणेश भारद्वाज ने की।

कलेक्टर व डॉक्टर ने की कप्तानी

स्वच्छता का संदेश देने के लिए क्रिकेट मैदान पर उतरी जिला प्रशासन की टीम की कप्तानी कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने की, तो वहीं स्वच्छ भारत मिशन की टीम की तरफ से कप्तानी की कमान डॉ. शैलेन्द्र परिहार ने संभाली। दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा। दोनों ही टीमों द्वारा लोगों को स्वच्छता का संदेश देकर अभियान को नई ऊर्जा दी गई। एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया की यह ऐसे माध्यम है जिनकी वजह से लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। समाज, घर और अपने आसपास सफाई बनाए रखें और बीमारियों से बचें।

स्वच्छता मिशन ने जीता मैच

जिला प्रशासन और स्वच्छ भारत मिशन के बीच खेला गया मैच आखिरी ओवर तक रोमांचक रहा। टीम की तरफ से अंतिम दौर में बल्लेबाजी करते हुए डॉ. शैलेन्द्र परिहार ने बेहतरीन रन बनाकर अपनी टीम को जीत की तरफ आगे बढ़ाया। वही आखिरी ओवर में बल्लेबाज पुर्रे ने चौका मारकर टीम को जीत दिलाई।

क्रिकेट में उभरती हुई प्रतिभाओं का किया सम्मान

भिण्ड से निकलकर देश-प्रदेश में क्रिकेट के क्षेत्र में विभिन्न टीमों में सहभागिता कर रहे नवोदित क्रिकेटरों का इस अवसर पर सम्मान किया गया। जिसमें सुमित कुशवाहा, रामवीर सिंह गुर्जर, विष्णु भारद्वाज, अरुण सिंह भदौरिया, सक्षम पुरोहित, रोहित सिंह राजावत, आदर्श दुबे, गोपाल भदौरिया व अभिषेक भदौरिया का सभी अतिथियों ने शील्ड व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मान किया। इसके साथ ही क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखार रहे प्रशिक्षक रविशेखर कटारे व अमित सिंह भदौरिया को भी मंच से सम्मानित किया गया है।