समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 17 जनवरी। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि जिन अधिकारियों की कार्य में प्रगति धीमी है उसमें गति लाएं, अन्यथा संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह बात कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कही। बैठक में अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, संयुक्त कलेक्टर बरुण अवस्थी, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे एवं अन्य अधिकारी वर्चुअल रूप से उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने नगरीय निकायों के अंतर्गत एमआरएफ, एफएसटीपी एवं कंपोस्टपिट की स्थिति के बारे में नगर पालिका अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि जिस नगरीय निकाय के अंतर्गत एमआरएफ, एफएसटीपी एवं कंपोस्टपिट के कार्य में प्रगति धीमी है वे तत्काल कार्य में गति लाना सुनिश्चित करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसीप्रकार उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं से ब्लॉक लेवल के अधिकारियों के कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जिस पर उनके द्वारा सही स्थिति ना बता पाने के कारण नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक लेकर कार्यों की स्थिति के संबंध में अवगत कराना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि जिनके कार्यों की प्रगति ठीक नहीं है उन्हें ज्यादा मेहनत करके प्रगति लाना होगा। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा में देखा कि जनपद सीईओ के कार्यों की प्रगति काफी धीमी है, जिस पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जेके जैन को निर्देशित किया कि जिन जनपद सीईओ की प्रगति काफी कम है उन पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही पीएचई, आदिम जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण, जिला शिक्षा, सामाजिक न्याय विभाग के कार्यों के भी समीक्षा की।