इंदौर के 10 मजदूर चौकों पर सोमवार को होगा वैक्सीनेशन

नगर निगम सोमवार को शहर केे 10 मजदूर चौकों पर मजदूरों को कोरोना के टीके लगाएगा। मजदूरों चौकों पर सुबह सात बजे से ही वैक्सीनेशन कैंप लगाकर वहां आने वालों का टीकाकरण होगा। जिन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जा रही है, उनमें अग्रसेन नगर चौराहा, चंदन नगर चौराहा, एयरपोर्ट रोड, रोबोट चौराहा, शीतला माता बाजार, खजराना चौराहा, संगम नगर, मूसाखेड़ी, बजरंग नगर और गौरी नगर चौराहा शामिल है।

निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश पर यह व्यवस्था कराई जा रही है। आयुक्त ने बताया कि निगम द्वारा स्वच्छता और सुंदरता के साथ शहर को कोरोना संक्रमण में भी नंबर एक बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है। निगम छह जगह ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सेंटर के माध्यम सेे लोगों का टीकाकरण तो कर ही रहा है, लेकिन मजदूरों केे टीकाकरण के लिए मजदूर चौकों पर भी टीकाकरण की व्यवस्था कराई जा रही है। अब तक शहर के 37 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन का पहला डोज लगाया जा चुका है।मजदूरों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को निगम द्वारा मजदूर चौकों पर सैनिटाइजर और मास्क बांटे गए और उन्हें कोरोना प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करने की शपथ दिलाई गई।

टीकाकरण केंद्रों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर करें कार्रवाई

निगमायुक्त ने निगम अफसरों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना की चेन तोड़ने के लिए मास्क नहीं पहनने वालों पर लगातार चालानी कार्रवाई करें। वैक्सीनेशन सेंटरों पर मास्क नहीं लगाने वालों और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के भी स्पाट फाइन बनाए जाएं। आयुक्त नेे सभी जोनल अफसरों, स्वास्थ्य अधिकारियों, सीएसआइ और सहायक राजस्व अधिकारियों को कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि हर दुकान केे बारी हिस्से में ग्राहकों के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनाए जाएं, ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो। जो दुकानदार एेसा नहीं करे, उसके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाए।