माताकाली घोड़े पर सवार हो राजू ने नेशनल ड्रेसाज में जीता गोल्ड

भिण्ड, 27 फरवरी। भिण्ड के युवा खिलाड़ी राजू भदौरिया ने एक बार फिर मप्र खेल एकेडमी से खेलते हुए अपने प्रदेश तथा चंबल माटी के मान को बढ़ाया है। उन्होंने मुंबई में चल रही सीनियर नेशनल ड्रेसाज घुड़सवारी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।
ड्रेसाज वह प्रतियोगिता हैं जिसमें घुड़सवार और घोड़ा दोनों अपने तालमेल से म्यूजिक पर करतब दिखाते हैं, सरपट दौड़ भी लगाते हैं, टेढ़ी-मेढ़ी चाल भी चलते हैं और अन्य कलात्मक प्रदर्शन भी करते हैं। राजू भदौरिया ने अपनी माता काली नामक घोड़े पर सवार होकर यह मेडल हासिल किया है, इसी घोड़े पर सवार होकर के उन्होंने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया था।
राजू भदौरिया भिण्ड मप्र के ही नहीं पूरे भारत के सबसे कम उम्र के युवा घुड़सवार हैं, जो इस प्रकार का प्रदर्शन करके सभी को अचंभित कर रहे हैं। इन्होंने एकलव्य अवार्ड भी प्राप्त किया है। राजू भदौरिया ने यह मेडल मुंबई में 20 से 28 फरवरी तक चले राष्ट्रीय कंपटीशन में जीते हैं और एक नहीं, दो गोल्ड मेडल हासिल किए हैं, राजू का यह प्रदर्शन 25 और 26 फरवरी को किया गया। इस कामयाबी से प्रभावित होकर के भिण्ड में खेलों को बढ़ावा देने वाले और दिशा निर्देशक राधेगोपाल यादव के साथ भिण्ड कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, एएसपी एवं खेल अधिकारी कमलेश कुमार खरपूसे, आलोक दैपुरिया, धर्मेन्द्र कुशवाह, श्रवण पाठक, रामानंद शर्मा, ऋषि शिवहरे, डॉ. योगेन्द्र यादव, मोनू यादव सहित खेल प्रेमियों ने बधाई दी है।