बीएसपी व्यक्ति विशेष के स्तर पर संचालित हो रही है, जो पैसा लेकर टिकट बांटती है : डॉ. रामलखन

भिण्ड, 25 दिसम्बर। भिण्ड-दतिया के पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंह को बहुजन समाज पार्टी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया। इस पर पूर्व सांसद ने पार्टी की गतिविधियों पर आरोप लगाया और कहा कि पार्टी संगठन स्तर पर काम नहीं करती है। यह पार्टी व्यक्ति विशेष के स्तर से संचालित हो रही है। मुझे बिना किसी आरोप के पार्टी से हटाया गया है। बीएसपी पैसा लेकर टिकट बांटती है और मेरे नाम का भी दुरुपयोग करती आ रही थी।
पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ कि बहुजन समाज पार्टी ने मुझे निष्कासित कर दिया है। इस बात की सूचना अब तक पार्टी के किसी पदाधिकारी द्वारा नहीं दी गई। ना ही पार्टी की ओर से कोई विरोधी गतिविधियों का मुझ पर आरोप लगाया गया। इसके बावजूद मुझे पार्टी से निष्कासित की जाने की जानकारी समाचार पत्रों को दी गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी संगठनात्मक स्तर पर काम नहीं करती है। ये पार्टी व्यक्ति विशेष के स्तर पर संचालित होती है।
उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में मुरैना लोकसभा से मुझे बहुजन समाज पार्टी सांसद प्रत्याशी के तौर पर उतारना चाहती थी बाद में एक अन्य व्यक्ति को महंगे दामों में टिकट पार्टी की ओर से बेचा गया था। उन्होंने यह भी कहा किए गए पार्टी संगठनात्मक स्तर पर काम करती तो मुझको मेरी गलत रवैया को लेकर नोटिस या सूचना देती। आज तक पार्टी की ओर से मुझे किसी प्रकार का नोटिस सूचना नहीं दी गई।

चार बार सांसद रह चुके सांसद

भिण्ड सदर विधायक संजीव सिंह कुशवाह उर्फ संजू के पिता डॉ. रामलखन सिंह भिण्ड दतिया लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी से चार बार सांसद रह चुके हैं। वर्ष 2013 विधानसभा चुनाव में संजीव सिंह कुशवाह जब बहुजन समाज पार्टी के बैनर तले प्रत्याशी बने थे, उसी समय भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंह को पार्टी से निष्कासित किया गया था। तब से वे बहुजन समाज पार्टी के लिए काम कर रहे थे।
गौरतलब है कि पिछले दिनों भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने बहुजन समाज पार्टी से नाता तोड़ते हुए एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सदस्य ली थी। माना यह जा रहा है कि बेटे की पार्टी छोडऩे के बाद बहुजन समाज पार्टी ने पिता रामलखन से भी दूरियां बना ली है।