गेंथरी माता मन्दिर पर आयोजित मेले में उमड़ा जनसैलाब

भिण्ड, 06 दिसम्बर। आलमपुर के समीप प्रसिद्ध धार्मिक स्थल गेंथरी माता मन्दिर पर मंगलवार को एक दिवसीय विशाल मेले का आयोजन किया गया। जिसमें आलमपुर एवं दबोह क्षेत्र के हजारों लोग शामिल हुए। समूचा मन्दिर परिसर दर्शनार्थियों से खचाखच भरा हुआ था। बाराहीदेवी माता के दरवार में प्रसाद चढ़ाने वाले एवं माता के दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। सुबह से लेकर देर शाम तक समूचा मन्दिर परिसर माता के जोरदार जयकारों से गूंजता रहा।


ग्राम गेंथरी और आलमपुर के बीच स्थित बाराही देवी गेंथरी माता मन्दिर पर आयोजित विशाल मेले में आलमपुर, दबोह, लहार, मिहोना, भाण्डेर, सेवढ़ा, मौ, इंदरगढ़, थरेट, भगुआपुरा, समथर, कौच, जालौन, चिरगांव, उरई सहित दूर-दूर से व्यापारी आकर विभिन्न तरह की दुकानें सजाए हुए थे। मेला में लगी दुकानों पर लोगों ने घर ग्रहस्थी के सामान की जमकर खरीददारी की। तो वहीं मेले में बच्चों के लिए विभिन्न तरह के झूले लगे हुए थे। बच्चों ने मेले में लगे झूलों का जमकर आनंद उठाया और खिलौने खरीदे, इसके अलावा बच्चों ने चाट पकोड़े इत्यादि का भी मजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से मेले में नगर निरीक्षक केदार सिंह यादव पुलिस बल के साथ मोर्चा सम्हले हुए थे। ग्राम पंचायत एवं ग्रामीणजनों द्वारा मेले में साफ-सफाई एवं पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की गई थी।

आलमपुर रतनपुरा मार्ग पर वाहनों की लगी रही कतार

आलमपुर एवं दबोह क्षेत्र के हजारों लोग ट्रेक्टर-ट्राली, जीप, मोटर साइकिलों पर सवार होकर तथा पैदल चलकर गेंथरी माता मन्दिर पर आयोजित विशाल मेले में जा रहे थे। इसलिए मंगलवार को आलमपुर-रतनपुरा मुख्य मार्ग पर वाहनों की लम्बी कतार लगी हुई दिखाई दे रही थीं। इसके अलावा गेंथरी माता मन्दिर पर सड़क के किनारे दोनों ओर करीब एक किमी तक वाहन खड़े हुए थे। जिससे इस मार्ग से गुजरने बाले अन्य बाहन चालकों को अपने वाहन निकलने में काफी मशक्कत करना पड़ी।