बेहतर व्यवस्था एवं सुदृढ़ीकरण के लिए आंगनवाड़ी को लिया

शासन की योजनाओं के साथ-साथ स्वयं करेंगे देखभाल

भिण्ड, 02 अगस्त।  मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप आंगनवाड़ी केन्द्रों का सुदृढ़ीकरण और विकास के लिए जिले में भी आओ एक आंगनवाड़ी गोद लेकर सहयोग करें कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसका उद्देश्य जनभागीदारी से आंगनवाड़ी केन्द्रों को और बेहतर बनाना है। इसी मंशा से इसी गाँव के ब्रजेन्द्र सिंह कुशवाह ने पराय का पुरा आंगनबाड़ी केन्द्र को गोद लिया है। इसमें ग्रामीणों की भी पूरी सहभागिता विकास विभाग की परियोजना अधिकारी मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप आंगनबाड़ी
मनीषा मिश्रा ने आगनबाड़ी गोद लेने के लिए सरकार ने एडॉप्ट एन आंगनबाड़ी योजना झूला, फर्नीचर के साथ ही बच्चों की जरूरत आयोजित कार्यक्रम में दी।
इसमें तीन श्रेणियों में लोग आंगनबाड़ी केन्द्रों को गोद ले सकते हैं। जैसे भवन, कक्षों का निर्माण, रंगाई-पुताई कर सकते हैं। जरूरत के लिए सामान जैसे गणवेश, गर्म कपड़े, जूता-चप्पल, बैग, खिलौने सहित स्वास्थ्य व परियोजना अधिकारी श्रीमती मिश्रा ने लेकर सहयोग करें।

प्रदेश में अव्वल स्थान बनाएगा पराय का पुरा आगनबाड़ी केन्द्र

मूलत: बबेड़ी के निवासी ब्रजेन्द्र सिंह कुशवाह जो वर्तमान में इंदौर में निवास करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी मातृ भूमि के विकास की चिंता है इसलिए इतनी दूर से आता हूं। उन्होंने कहा कि यदि सही मायने मैं गांव का विकास करना है तो प्रत्येक गांववासी को अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहना होगा। उन्होंने कहा कि यदि आप सभी का सहयोग रहा तो पराय का पुरा का आगनबाड़ी केन्द्र जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेश में अव्वल स्थान बनाएगा। इस अवसर पर गांव की दो बुजुर्ग महिलाओं का शॉल व श्रीफल से सम्मान किया गया। तत्पश्चात अतिथियों ने पौधरोपण किया। कार्यक्रम में पर्यवेक्षक श्रीमती रीता सिंह राजावत, मुरली प्रसाद वसेडयि़ा, सरमन सिंह राजावत, शिरोमणि सिंह, शोभाराम सिंह, रामोतार सिंह सहित अन्य ग्रामीणजन उपस्थित रहे। अंत में तिलक सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया।