ऐतिहासिक जीत से पूरा मध्य प्रदेश आनंदित है : शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री चौहान ने रणजी चैम्पियन टीम के खिलाडिय़ों के परिजनों को किया सम्मानित

ग्वालियर, 26 जून। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फायनल मैच में मुंबई पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर मप्र को पहली बार रणजी ट्राफी दिलाने वाली टीम के खिलाडिय़ों के परिजनों को ग्वालियर में राजमाता विजयराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा पर आयोजित हुए कार्यक्रम में सम्मानित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने विजेता रही मप्र की रणजी क्रिकेट टीम के ग्वालियर निवासी खिलाडिय़ों विक्रांत भदौरिया के पिता राजेश भदौरिया व माताजी श्रीमती संगीता भदौरिया तथा अंकित शर्मा के पिता नागेन्द्र शर्मा को पुष्पाहार, शॉल व मिष्ठान से मुंह मीठा करा कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 41 वार की रणजी चैम्पियन मुंबई पर मप्र की टीम में शामिल हमारे बच्चों ने शान पूर्वक जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि ‘जहां चाह वहां राह’ की कहावत को चरितार्थ करते हुए हमारे खिलाडिय़ों ने यह जीत हासिल की है। मप्र की रणजी टीम ने अपराजेय रहते हुए यह ट्राफी जीती है। इस ऐतिहासिक जीत से पूरा मप्र आनंदित है। साथ ही समूचे प्रदेश में हर्षोल्लास का वातावरण है। ग्वालियर से जश्न की शुरुआत हुई है, प्रदेश की राजधानी में जल्द ही रणजी ट्राफी विजेता टीम के खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री चौहान ने सभी विधाओं के खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए कहा उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर खूब यश कमाओ और मप्र व अपने देश का नाम रोशन करो। उन्होंने इस अवसर पर विजेता रही रणजी टीम के खिलाड़ी विक्रांत भदौरिया व अंकित शर्मा के स्थानीय कोच हरदीप सिंह गिल व पूर्व रणजी खिलाड़ी मोहम्मद आरिफ, पूर्व रणजी खिलाड़ी एवं जीडीसीए के सचिव संजय आहूजा और पूर्व रणजी खिलाड़ी गुरशरण सिंह, मुकुल राघव व अमन भदौरिया को भी सम्मानित किया।
कार्यक्रम में जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह व सांसद विवेक नारायण शेजवलकर सहित ग्वालियर शहर के खिलाड़ी व उनके परिजन मौजूद थे।
रणजी चैम्पियन मप्र की 16 सदस्यीय टीम में शामिल अंकित शर्मा पिछले आठ साल से आईपीएल में भी खेल रहे हैं। इसी तरह रणजी खिलाड़ी विक्रांत भदौरिया भारत की जूनियर किक्रेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ज्ञात हो मप्र की किक्रेट टीम ने बेंगलुरू में खेले गए रणजी ट्राफी फायनल मैच में मुंबई को छह विकेट से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया है।