श्रीवास समाज का सम्मान समारोह एवं परिचर्चा आज

भिण्ड, 08 अप्रैल। श्रीवास समाज द्वारा परिचर्चा एवं सम्मान समारोह का आयोजन नौ अप्रैल शनिवार को सुबह 11 बजे बांकेबिहारी मांगलिक भवन गांधी नगर हेवतपुरा रोड भिण्ड में आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य श्रीवास समाज के वरिष्ठ नागरिकों का परिचय सम्मान एवं सामाजिक विषयों पर चर्चा कर व्याप्त कमियों को दूर करने का संकल्प लिया जाएगा। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में दिनेश श्रीवास ने समाज के समस्त बंधुओं को उपस्थित होने का आग्रह किया है।

भागवत कथा की कलश यात्रा निकलेगी आज

भिण्ड। दंदरौआधाम में श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर महंत रामदास जी महाराज के सानिध्य में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है। आयोजन से पहले कलश यात्रा एवं गणेश पूजन नौ अप्रैल को किया जा रहा है। कथा परीक्षित श्रीमती नारायणी देवी-नरसी भगत है भागवत कथा से पहले गांव एवं मन्दिर परिसर मे कलश यात्रा निकाली जाएगी, इसके बाद कथा प्रारंभ की जाएगी। श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में कथा का वाचक पं. रामस्वरूप शास्त्री करेंगे। कथा का समापन पूर्णाहुति एवं भण्डारे के साथ 16 अप्रैल को किया जाएगा।

धूमधाम से मनाया जाएगा श्रीराम जन्मोत्सव

भिण्ड। हनुमान बजरिया स्थित श्रीराम जानकी मन्दिर में 10 अप्रैल को राम जन्मोत्सव की तैयारी को लेकर श्रीराम जानकी मन्दिर ट्रस्ट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि श्रीराम जन्मोत्सव के अवसर पर मन्दिर परिसर में रामायण पाठ एवं चलित भण्डारा होगा। मन्दिर परिसर को आकर्षक रूप से सजाया जाएगा एवं अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी होंगे। श्रीराम जानकी मन्दिर ट्रस्ट हनुमान बजरिया भिण्ड के सचिव शोभित अग्रवाल ने सभी धर्मप्रेमी बंधुओं से अपील की है कि राम नवमी को श्रीराम दरबार के दर्शन कर धार्मिक लाभ प्राप्त करें।