राष्ट्रीय सेवा योजना मौ का सात दिवसीय शिविर आयोजित

भिण्ड, 04 अप्रैल। ग्राम खेरिया जल्लू शासकीय प्राथमिक विद्यालय में लग रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के समापन पर मुख्य वक्ता के रूप में महर्षि अरविंद शा. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर. सागर उपस्थित हुए।
उन्होंने ‘राष्ट्रीय सेवा योजना और सेवा कार्य’ विषय पर स्वयं सेवकों को मार्गदर्शन प्रदान किया और बताया कि किस प्रकार वे भविष्य में समाज के लिए उपयोगी सिद्ध हो। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वयं सेवकों को न केवल संस्कारित किया जाता है बल्कि भविष्य की चुनौतियों के लिए भी तैयार किया जाता है।
विशिष्ट अतिथि डॉ. विकास छारी ने बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कैरियर में अच्छा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया। अध्यक्षता कर रहे शा. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रविकांत द्विवेदी ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को मोमेंटो प्रदान किए। आभार रासेयो कार्यक्रम अधिकारी प्रो. हरिशंकर सिंह कंसाना ने व्यक्त किया। इस मौके कृष्णा गौड, सरोज कुशवाह, मधुराज सिंह, कृष्णा गुर्जर, अजय कुशवाह एवं अन्य स्वयं सेवकों ने सामाजिक समस्याओं पर परियोजना कार्य का प्रस्तुतीकरण किया। स्वयं सेवकों ने बताया कि उन्हें इस शिविर से बहुत कुछ सीखने को मिला। इस अवसर पर शा. महाविद्यालय मौ के डॉ. अमित कुमार दुबे, डॉ. पीयूष शर्मा, डॉ. जितेन्द्र पचोरिया, देशराज सिंह एवं स्टाफ के रवि कुशवाह, सत्यदीप यादव उपस्थित रहे।