मालनपुर में वैक्सीन लगवाने आए लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

वैक्सीन के लिए हो रही मारामारी, कर्मचारी कर रहे मनमानी

भिण्ड, 08 जुलाई। मालनपुर उप स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन के लिए मारामारी चल रही है। वहां तैनात कर्मचारी मनमानी करते हुए अपने चहेतों को पर्ची उपलब्ध करा देते हैं और वैक्सीन लगवाने आने वाले दिन भर तपते रहने के बाद शाम को अपने घर वापस चले जाते हैं। गुरुवार को तो हद ही हो गई, वहां वैक्सीन लगवाने वालों को पुलिस ने ही खदेड़ डाला।
मालनपुर उप स्वास्थ्य केन्द्र पर वैक्सीन के लिए सुबह आठ बजे से लोगों का इकट्ठा होना शुरू हो जाता है शाम पांच बजे तक भीड़ इकट्ठा बनी रहती है। 12 घण्टे धूप और गर्मी में ड्यूटी छोड़कर खड़े रहने के बाद भी तमाम मजदूर ऐसे हैं जिनको आठ-दस दिनों से चक्कर लगाने के बाद भी वैक्सीन नहीं लग पा रही है। सबसे अधिक परेशानी महिला श्रमिकों के सामने आ रही है कि बच्चों को छोड़कर बिना खाना-पीना बनाए और बिना खाना खाए पिए दिनभर धूप में खड़े रहने के बाद भी वैक्सिंग नहीं लग पा रही है, स्थानीय स्तर पर कर्मचारियों ने पर्ची बांटना शुरू किया हुआ है। पर्ची के लिए सुबह आठ बजे से ही जनता इकट्ठा होना शुरू हो जाती फिर भी तमाम महिला पुरुष ऐसे हैं कि उनको आठ और 10 दिन से बराबर आने के बाद भी वैक्सीन नहीं लग पा रही है और पर्ची कर्मचारी अपने चहेतों को कब बांट देते हैं पता नहीं चलता, उधर आम आदमी प्रतिदिन बिना वैक्सीन लगे ही वापस चला जाता है।
इस संबंध में बीएमओ आलोक शर्मा से बात की गई तो उन्होंने पर्ची के नियम पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा नियम तो कहीं नहीं है। इस संबंध में आप डॉ. मोहनीश सिंह तोमर से बात करें। उधर वैक्सीन सेंटर पर मौजूद सिस्टर एवं डॉ. वासुदेव सिकारिया से बात करने का प्रयास किया गया तो वह कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं थे और इधर-उधर समय पास करते नजर आए। एक बार फिर डॉ. आलोक शर्मा से बात की गई तो उन्होंने आश्वासन दिया कि आप शांति बनवाने में सहयोग करें, बिना पर्ची के भी सब का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और सबको वैक्सीन लगवाई जाएगी। लेकिन कुछ देर बाद करीब 11.10 बजे अस्पताल प्रबंधक द्वारा पुलिस बुलवाकर बिना पर्ची वाले महिला पुरुष जो वैक्सीन लगवाने के इंतजार में खड़े थे, उन्हें पुलिस द्वारा भगा दिया गया और आज भी उन्हें वैक्सीन नसीब नहीं हो पाई।