बीजद विधायक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 7 पुलिसकर्मी समेत 22 घायल

गुस्साए लोगों के हमले में विधायक भी घायल

विधायक के स्वस्थ होने के बाद होगी उनकी गिरफ्तारीः आईजी

भुवनेश्वर, 13 मार्च। हमेशा विवादों में रहने वाले चिल्का (ओडिशा) से बीजद विधायक प्रशांत जगदेव ने शनिवार को पुलिस को धता बताते हुए लोगों पर अपनी कार चढ़ा दी। उस समय वहां भीड़ होने के कारण 22 लोग घायल हो गये। उसके बाद गुस्साए लोगों ने भी उनकी धुनाई कर दी तथा कार को क्षतिग्रस्त कर दिया । किसी तरह उन्हें वहां से निकाला गया। पहले उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उन्हें बेहतर चिकित्सा के बाद भुवनेश्वर लाया गया।

शनिवार को खोर्धा जिले के बाणपुर में पंचायत समिति के अध्यक्ष का चुनाव था। दो प्लाटून पुलिस भी वहां तैनात थी और पांच सौ से अधिक लोग उपस्थित थे। तभी विधायक जगदेव अपनी एसयूवी लेकर भीड़ की ओर बढ़े। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिस की नहीं सुनी। खोर्धा के आरक्षी अधीक्षक अलेख चंद्र पही ने बताया कि इस घटना में सात पुलिस कर्मी समेत 22 लोग घायल हुए हैं। घायलों में स्थानीय थानाधिकारी भी हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है । घटना को लेकर आक्रोशित हो गए और उन्होंने विधायक जगदेव को वाहन से बाहर खींचकर उनकी पिटाई कर दी। घायलावस्था में उन्हें पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में भुवनेश्वर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उधर, विधायक की कार के नीचे आने वाले लोगों में कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है। पता चला है कि कुछ मीडियाकर्मी भी घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घाय़ल लोगों को भुवनेश्वर के एम्स लाया गया है। गुस्साए लोगों ने विधायक के वाहन में भी तोड़फोड़ की तथा उसे पलट दिया ।

पुलिस महानिरीक्षक नरसिंह भोल ने बताया कि विधायक के स्वस्थ होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में उनके खिलाफ दर्ज केस में हत्या के प्रयास की धाराएं लगायी गई हैं।