महिलाओं को आर्थिक सशक्त बना रहा है आजीविका मिशन

भिण्ड, 09 फरवरी। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जेके जैन के मार्गदर्शन में जिले में स्वसहायता समूहों को सशक्तिकरण हेतु विभिन्न महिलाओं के आजीविका बढ़ाने के लिए सकारात्मक प्रयास किए जा रहे है।
कुशाभाउ ठाकरे सभागार भोपाल से मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिला स्वसहायता समूहों को 300 करोड़ वितरण किया गया जिसका सीधा प्रसारण जिला की एनआईसी में महिला स्वसहायता समूहों के सदस्यों के द्वारा देखा एवं सुना गया साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में हजारों महिलाओं ने टेलिविजन एवं मोबाईल फोन के माध्यम से देखा। उक्त कार्यक्रम के परिपे्रक्ष्य में भिण्ड जिला अंतर्गत 66 महिला स्वसहायता समूहों के खाते में 93.50 लाख रुपए बैंक लिंकेज की राशि ट्रांसफर की गई कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में समूहों की यह राशि बैक ऋण के रूप में उपलब्ध कराई गई।
जिला परियोजना प्रबंधक अमृतलाल सिंह ने बताया कि क्रेडिट लिंकेज द्वारा आसानी से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे समूह सदस्य अपनी आजीविका गतिविधियों का आसानी से संचालित कर आर्थिक रूप से सशक्त हो रही है। कार्यक्रम में जिला प्रबंधक गब्बर सिंह तोमर, शैलेन्द्र समुद्रे, मनोज सिंह एवं प्रमोद सिंह परिहार उपस्थित रहे।