देश का आम बजट किसान, युवाओं के साथ छलावा : डॉ. भारद्वज

भिण्ड, 01 फरवरी। केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए देश के आम बजट 2022-23 को कांग्रेस पार्टी ने निराशाजनक दिशाहीन एवं जनविरोधी करार दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने जारी प्रतिक्रिया में कहा है कि मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए देश के आम बजट में देश के किसानों एवं नौजवानों दोनों को छला गया है।
उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े उद्योग पतियों को ध्यान में रखकर उनको फायदा पहुंचाने के लिए पूर्व की भांति इस वर्ष भी मोदी सरकार ने देश के आम बजट में देश के मध्यम वर्ग, गरीब, खासकर किसान एवं नौजवान के हितों पर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में नौजवानों को रोजगार के लिए कुछ भी प्रावधान नहीं किया गया है और ना ही कर्ज के बोझ से दबे हुए देश के किसानों को राहत देने के लिए ही कोई विशेष प्रावधान किया गया है।
कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. भारद्वज ने कहा कि केन्द्र सरकार का पूरा बजट उद्योगपतियों को ध्यान में रखकर बड़े-बड़े पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है। जो पूरी तरह से निराशाजनक दिशाहीन एवं भ्रामक है। केवल आंकड़ों के मकडज़ाल में देश को गुमराह किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मोदी सरकार के इस बजट से देश में बेरोजगारी एवं महागाई विकराल रूप धारण करेंगी और आम आदमी की मुसीबतें बढ़ेंगी।