किसान कांग्रेस ने मेहगांव विद्युत विभाग के कार्यालय में की तालाबंदी

पिछले दिनों दिए ज्ञापन पर कार्रवाई न होने से विफरी किसान कांग्रेस

भिण्ड, 31 जनवरी। किसान कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया के नेतृत्व में किसानों की विद्युत समस्याओं को लेकर डीई कार्यालय का घेराव किया गया। विद्युत विभाग के खिलाफ किसान कांग्रेस ने गांधी चौराहे से रैली के रूप में एकत्रित होकर भिण्ड तिराहे पर विद्युत विभाग के कार्यालय पर पहुंचे। जहां विद्युत विभाग के अधिकारियों ने पूर्व से ही अंदर से ताला बंद कर दिया था। जिससे गुस्साए कांग्रेसियों ने गेट का ताला तोड़ दिया और विद्युत विभाग के कार्यालय से डीई अंकुर गुप्ता को कार्यालय से बाहर खींच लाए। जिसके बाद पुलिस ने डीई अंकुर गुप्ता को सुरक्षा दी और कांग्रेसियों ने ज्ञापन देकर चेतावनी दी और विद्युत विभाग के कार्यालय पर ताला लटका दिया।


बाद में ज्ञापन की सभी मांगों को लेकर पुन: जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष गजेन्द्र भदौरिया ने कार्यालय के बाहर बैठकर रघुपति राघव राजाराम का भजन दोहराया। काफी बदर चले इस आंदोलन के बाद डीई अंकुर गुप्ता ने सात दिन का समय लेते हुए कांग्रेसियों को आश्वासन दिया कि सात दिन में सभी समस्याएं हम हल कर देंगे। इस पर किसान कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि यदि सात दिन के अंदर विद्युत समस्याओं का निराकरण नहीं होता है तो पुन: कांग्रेस जंगी प्रदर्शन करेगी। फिर ज्ञापन के बाद सात दिन की चेतावनी के बाद कांग्रेसियों ने विद्युत विभाग का ताला खोल दिया।
आंदोलन में जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह, महामंत्री अमित दांतरे पिंकी, राहुल भदौरिया, रेखा भदौरिया, नीलम भदौरिया, रामौतार चौधरी, सुभाष राठौर, रामहरी शर्मा, कल्लू भारोली, विकाश चौधरी, मनीष शिवहरे, रंजीत सिंह गुर्जर, पवन राजौरिया, जबर सिंह कुशवाह आदि लोग उपस्थित रहे।